06 करोड़ से बनने वाले पुल से मढ़ी, पधर व संधोल के लोग होंगें लाभान्वित
September 21st, 2019 | Post by :- | 215 Views

सरकाघाट (मंडी), 21 सितम्बर: विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर के चुहड़ू का बल्ह में 6 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले पुल से मढ़ी, पधर व संधोल के लोगों को कम दूरी तय करना पड़ेगी। यह जानकारी शनिवार को सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी व सैनिक कल्याण मन्त्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने त्रैम्बला, खयालग, हुक्कल में जन शिकायत कार्यक्रम के तहत जन सभा को सम्बोधित करते हुये दी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का उद्देश्य है कि प्रदेशवासियों की समस्याओं का शीघ्र निदान हो ताकि किसी को भी कोई परेशानी न हो इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए जनमंच कार्यक्रम के साथ-साथ अब मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्प लाईन आरम्भ की गई है। कोई भी व्यक्ति इस हेल्प लाईन के टोल फ्री नम्बर 1100 पर भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।
सिंचाई मंत्री ने लोगों से अपील की कि वह कृषि व बागवानी की आधुनिक तकनीकों को अपनाकर अपनी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ कर सकते हैं। उन्होंने बागवानी व कृषि विशेषज्ञों से कहा कि वह किसानों- बागवानों को उनके खेतों में परीक्षणों बारे जानकारी दें ताकि वे इसका अधिक से अधिक लाभ उठाकर अच्छी पैदावार करने में सक्षम हो सकें।
सिंचाई मंत्री ने कहा कि छुईघाट, बल्याणा, नाल्ड, कलस्वाई तथा गंत्रयालु खड्ड का तटीकरण किया जायेगा ताकि लोगों की जमीन ढहने से रोक लग सके। उन्होनें बताया कि कुटलीनाला तथा खयालग में बांध बनने से भेड़ा बल्ह तथा खयालग गावं को भी सिंचाई सुविधा मिलेगी ।
उन्होनें लिंक रोड गहरा को पक्का करने के लिये 10 लाख रूपये देने की घोषणा की तथा धारडां सड़क का कार्य शीघ्र शुरू करने के लिये लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये।
खयालग में 50 हजार लीटर तथा रोड़या रा बल्ह में 20 हजार लीटर का टैंक बनाने के लिये सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये ताकि क्षेत्र को पीने के पानी की कमी से निजात मिल सके।
उन्होंने चनौता मे पंचायत घर निर्माण व चारदिवारी के लिये 15 लाख रुपये, जागृति महिला मंडल त्रयाम्बला, सरस्वती महिला मण्डल झलेड़ा तथा महिला मण्डल गलू को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके उपरान्त उन्होने छात्र, पुतलीफाल्ड, चह, बारल, डिढणु तथा रियूर मे भी लोगो की समस्यायें सुनी।
इस अवसर पर मंडल उपाध्यक्ष देस राज पालसरा, महामन्त्री विनोद पालसरा, जिला उपाध्यक्ष संयज निराला, भाजपा महिला मोर्चा मंडल महामंत्री रीता कुमारी, लौगणी की पंचायत प्रधान सीमा देवी, ब्रांग की पचांयत प्रधान अनुपमा, शौर्य चक्र विजेता प्रकाश चंद, चनौता की पंचायत प्रधान यशोद्धा देवी, टौर जाजर पंचायत के उप-प्रधान लेख राज, पंचायत समिति सदस्य किरण देवी, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण जे0पी0 नायक, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत विवेक धीमान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।