व्यक्ति को 9 साल बाद पता चला कि अस्पताल ने पथरी की जगह किडनी निकाल ली! #news4
October 19th, 2021 | Post by :- | 161 Views
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के कन्नौज जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। हुआ यूं कि छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के एक व्यक्ति ने पुलिस की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि उसने 9 साल पहले इटावा के एक अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन करवाया था, लेकिन दोबारा दर्द होने पर पीड़ित ने जब अल्ट्रसाउंड कराया तब जाकर उसे दाहिनी किडनी गायब होने की जानकारी मिली।
यह पूरा मामला है
छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के प्रानपुर पल्यौरा का। यहां के
निवासी रामेंद्र सिंह पुत्र दशरथ सिंह को करीब 9 साल पहले अचानक पेट में दर्द होने लगा तो रामेंद्र ने पहले स्थानीय डॉक्टरों से दवा ली। आराम न मिलने पर उसने अल्ट्रासाउंड कराया तो पित्ताशय में पथरी होने की जानकारी हुई जिसके बाद उसने इटावा जनपद के फर्रुखाबाद रोड स्थित जेके हॉस्पिटल में बीते 4 जून 2012 को पथरी का ऑपरेशन कराया था।
ऑपरेशन
के करीब 9 साल बाद रामेंद्र के पेट में दोबारा दर्द शुरू होने पर उसने जब बीते 3 नवंबर 2020 को पीड़ित ने दोबारा पेट का अल्ट्रासाउंड कराया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। रिपोर्ट में मरीज की दाहिने ओर की किडनी न होने कि जानकारी मिली। मरीज का आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने पित्ताशय के साथ-साथ दाहिनी किडनी भी निकाल ली होगी। पीड़ित ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है। साथ ही इटावा जनपद के डीएम व सीएमओ को पत्र भेजकर मामले की जांच कराकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।