औट में चोरी फाच्र्यूनर हरियाणा से बरामद, आरोपितों तक ऐसे पहुंची पुलिस #news4
March 1st, 2022 | Post by :- | 251 Views

मंडी : सात फरवरी रात को चोरी हुई फाच्र्यूनर गाड़ी को हिमाचल पुलिस ने हरियाणा के भिवानी जिला से बरामद किया है। इसके साथ पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पकड़ा है। चारों आरोपित हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश में लग्जरी गाडिय़ों की चोरी करते थे। इनकी पहचान 25 वर्षीय विजय निवासी भलौट तहसील व जिला रोहतक, नवीन निवासी सुंदरपुर तहसील व जिला रोहतक, सतीश पुत्र कमल सिंह, निवासी बिरन तहसील व जिला भिवानी, राहुल निवासी बाची जिला भिवानी, हरियाणा के रूप में हुई है।

औट के प्रधान भारत भूषण ने अपनी 34 लाख की फार्च्यूनर गाड़ी अपने घर के पास सड़क किनारे खड़ी की थी। चोरों ने इसे रात को दो बजे के करीब हाईटेक तकनीक से लाक तोड़कर चुराया। इस चोरी को करने में उनको लगभग एक घंटा लगा। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता चला कि चोर सलापड़ के रास्ते पंजाब व वहां से हरियाणा के लिए निकले हैं। चोर इस कार को चोरी करने भी फार्च्यनूर में आए थे। सलापड़ नाके व अंबाला के पास दोनों कारों को एक साथ देखा गया था। इसके बाद पुलिस की टीम इनकी धरपकड़ के लिए आठ फरवरी को ही पंजाब व हरियाणा के लिए निकल गई थी। छानबीन के दौरान पुलिस ने मौके पर मिले मोबाइल रिकार्ड को भी खंगाला और इनकी मदद से ही चोरों तक पहुंची। लगभग 20 दिनों के बाद पुलिस ने इस मामले को इसी रिकार्ड के सहारे हल करने में सफलता प्राप्त की और चारों चोरों को पकड़कर पुलिस मंडी ले आई है। वहीं एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और एएसपी विवेक चैहल ने बताया कि पुलिस ने आरंभ से ही मामले पर गंभीरता दिखाई थी और तकनीक के सहारे ही इस मामले को हल कर अंतराज्यीय चोर गिरोह को पकडऩे में सफलता हासिल की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।