बिलासपुर में खत्म हुआ घरों से पानी निकलने का सिलसिला, टीम ने अचानक मौसमी बदलाव बताया कारण #news4
March 20th, 2022 | Post by :- | 118 Views

बिलासपुर : बिलासपुर शहर में अचानक लोगों के घरों में फर्श से पानी निकलने की समस्या सामने आने के बाद उपायुक्त पंकज राय के निरीक्षण के बाद रविवार को चंडीगढ़ तथा ऊना से सात सदस्यीय दो टीमों ने घरों का जायजा लिया। हालांकि उन्होंने लोगों को न घबराने की सलाह दी है। दो टीमों में एक टीम रक्षा मंत्रालय की ओर से बुलाई गई थी जबकि दूसरी टीम सेंटर ग्राउंड वाटर आर्गेनाइजेशन की ओर से आई थी। टीम का कहना है कि मौसम में आई एकाएक तबदीली के कारण यह मामले आ रहे हैैं। हालांकि टीम के सदस्यों ने इसे एक साधारण घटना बताया है। बावजूद इसके उपायुक्त ने टीम से रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

रक्षा मंत्रालय की ओर से डीजीआरई चंडीगढ़ के चार वैज्ञानियों की टीम शामिल थी जिसमें डा. प्रताप सिंह नेगी, डा. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, डा. अमरीक सिंह शामिल हैं। दूसरी टीम जलशक्ति विभाग की स्टेट ग्राउंड वाटर आर्गेनाइजेशन के स्टेट कार्यालय ऊना से आई थी। इसमें तीन सदस्य सीनियर हाइड्रो जियोलाजिस्ट भवनेश शर्मा,  सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट विनोद चौहान, दिनेश भारद्वाज शामिल थे। टीम के सदस्यों ने बताया कि एकाएक सर्दी से गर्मी का प्रभाव अधिक बढऩे के कारण घटना हुई है। इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है।

वहीं रविवार को फर्श से पानी निकलने का सिलसिला भी थमता नजर आया। लोगों ने बताया कि जिन घरों में थोड़ा-थोड़ा पानी निकलना शुरू हुआ था वह अब बंद हो गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसडीएम सदर सुभाष गौतम ने बताया कि सात सदस्यों की टीम ने मामले की जांच की है। लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।