कम्युनिटी संक्रमण का खतरा बढ़ा / भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा 54 केस मिले; हॉट स्पॉट जहांगीराबाद में एक पुलिसकर्मी सहित 10 पॉजिटिव, एम्स की नर्सिंग ऑफिसर भी संक्रमित
May 12th, 2020 | Post by :- | 186 Views

भोपाल में मंगलवार को 54 नए केस सामने आए हैं। ये एक दिन में सबसे ज्यादा केस हैं, भोपाल में पहला केस 22 मार्च को मिला था। प्रदेश के सबसे बड़े हॉट स्पॉट जहांगीराबाद से एक पुलिसकर्मी सहित 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जहांगीराबाद कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगता नहीं दिख रहा है। यहां पर अब तक कुल 199 कोरोना मरीज हो चुके हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक थाने के दो पुलिसकर्मी और मिसरोद थाना क्षेत्र में पदस्थ एक पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में एम्स की नर्सिंग ऑफिसर भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि जहांगीराबाद में मिला पॉजिटिव पुलिसकर्मी की पूर्व डीजीपी के यहां ड्यूटी लगी थी। हालांकि पूर्व डीजीपी का नाम सामने नहीं आया है।  54 नए संक्रमितों के साथ अब भोपाल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 864 पर पहुंच गई है। इसके पहले सोमवार को भी भोपाल में 30 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिसमें जहांगीराबाद में एक 7 महीने के बच्चे समेत 12 संक्रमित सामने आए थे। वहीं, चिरायु अस्पताल से सोमवार को पांच जमातियों सहित 35 कोरोना योद्धाओं को छुट्टी दे दी गई थी। इसमें साढ़े तीन साल की मासूम भी शामिल थी। अब भोपाल में ठीक होकर घर लौटे लोगों की संख्या 499 हो गई है।

भोपाल में तीन दिन में करेंगे डेढ़ लाख लोगों का हेल्थ सर्वे
शहर में कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए जहांगीराबाद, ऐशबाग, मंगलवारा और तलैया क्षेत्र के डेढ़ लाख लोगों का हेल्थ सर्वे 3 दिन में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। यहां के 30 हजार परिवारों के सर्वे की जिम्मेदारी पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को सौंपी गई है। संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने डीआईजी को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने कहा कि लैब से रिपोर्ट लेट मिलने से दिक्कत आ रही है। इस पर कियावत ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से सैंपल उसी दिन जारी करने के निर्देश दिए।

3.5 साल की मासूम समेत 35 ने कोरोना को दी मात
चिरायु अस्पताल से सोमवार को पांच जमातियाें सहित 35 काेराेना योद्धाओं को छुट्टी दे दी गई। इनमें अमन काॅलाेनी कराेंद निवासी साढ़े तीन साल की मासूम जेहना और जहांगीराबाद निवासी 70 वर्षीय माेहम्मद शफीक, इटारसी निवासी 72 अहमद अली भी शामिल थे। जिन 35 लाेगाें की छुट्टी हुई उनमें छह लाेग 50 साल से ज्यादा उम्र के हैं। मरीजाें में दूसरे देशाें से आए पांच जमाती भी शामिल हैं। उन्हें प्रशासन की ओर से ताजुल मसाजिद में क्वारेंटाइन किया गया था। सोमवार काे दूसरी रिपाेर्ट भी निगेटिव आने के बाद इन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।