इंदौरा के डाह कुल्हाड़ा में 2 सगे भाइयों की निर्मम हत्या, मुंह बोले भांजे ने दिया वारदात को अंजाम #news4
April 28th, 2022 | Post by :- | 268 Views

पुलिस थाना इंदौरा के तहत डाह कुल्हाड़ा में प्रवासी मूल के 2 सगे भाइयों की मुंह बोले भांजे ने तेजदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी। वारदात की सूचना फैलने पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर एसपी कांगड़ा डाॅ. खुशहाल शर्मा, डीएसपी नूरपुर सुरिन्द्र शर्मा व थाना इंदौरा की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

किसी बात को लेकर चल रहा था विवाद

जानकारी के अनुसार गांव डाह कुल्हाड़ा में दुकान में किराए पर रह रहे 2 सगे भाई अनिल कुमार (18) तथा विनोद कुमार (21) पुत्र धनीराम निवासी सगरा मध्य प्रदेश मेहनत मजदूरी करते थे। उन्हीं के साथ रह रहा उनका मुंह बोला भांजा घनश्याम पुत्र पंचम लाल निवासी सगरा डाकघर मुदवारी जिला पन्ना मध्य प्रदेश भी उनके साथ कार्य करता था। अनिल 8 वर्ष पहले इंदौरा काम करने आया था व उसका भाई 10 माह पहले ही इंदौरा आया था और यहां वे अपनी बहन व जीजा के साथ काम करते थे। आरोपी घनशायम से किसी बात को लेकर दोनों भाइयों के साथ विवाद चल रहा था।

आरोपी ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

करीब 2 सप्ताह पहले आरोपी ने एक तेजदार हथियार खरीदा था और कमरे में छिपा कर रखा था। बीती रात को आरोपी ने शराब का सेवन किया व दोनों भाइयों में से एक का कत्ल कर दिया और उसके शव को कम्बल से ढक दिया जब दूसरा भाई अपनी बहन के घर से वापस कमरे में लौटा तो आरोपी ने उसके ऊपर भी तेजदार हथियार से कई वार किए, जिसके कारण उसकी भी मौके पर मौत हो गई। पुलिस को गुमराह करते हुए आरोपी ने इस वारदात का जिम्मेदार अन्य लोगों को बताया जो अपने गांव वापस जा रहे थे। शक होने पर पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की, जिसके बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

मृतकों की बहन व उसके पति को भी मारना चाहता था आरोपी

आरोपी के निशाने पर मृतकों की बहन व उसका पति भी था जोकि अन्य घर में रहते थे। सुबह गांव की प्रधान ने घटना की सूचना थाना इंदौरा को दी, जिसके चलते इंदौरा पुलिस तुरन्त घटनास्थल पर पहुंची। एसपी कांगड़ा, डीएसपी नूरपुर ने भी मौके पर पहुंचे जांच करते हुए आसपास के क्षेत्र से साक्ष्य जुटाए, साथ ही फोरैंसिक टीम ने भी घटना स्थल पर साक्ष्य जुटाए। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नुरपुर अस्पताल भेज दिया है।

क्या कहते हैं एसपी कांगड़ा

एसपी कांगड़ा डाॅ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि पुलिस जांच में पाया गया कि मृतक दोनों भाइयों की कुछ दिन पहले आरोपी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद इनके बीच तनातनी चल रही थी। इसको लेकर आरोपी ने बुधवार रात को तेजदार हथियार से दोनों भाइयों की हत्या कर दी। आरोपी घनश्याम के खिलाफ पुलिस थाना इंदौरा में हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई में लाई जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।