हिमाचल: छुट्टी पर घर आए जवान का दुखद निधन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ संस्कार #news4
April 7th, 2022 | Post by :- | 137 Views

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। जिले के अंतर्गत आते ज्वाली उपमंडल में पड़ते सिद्धपुर घाट निवासी बीएसएफ में तैनात एक जवान का दुखद निधन हो गया। जवान के निधन की जानकारी मिलते ही पूरे गांव में मातम पसर गया।

मृतक की पहचान राजिंद्र सिंह के रूप में की गई है, जो कि 64 बीएसएफ बटालियन में तैनात था। मृतक के बड़े भाई रघुवीर सिंह ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि उनका भाई एक महीने के लिए घर छुट्टी आया था। उसकी टांग में नस फूलती थी, जिसका पठानकोट के एक निजी हॉस्पिटल में ऑपरेशन करवाया लेकिन ऑपरेशन के दौरान खून बंद नहीं हुआ।

पत्नी, पुत्र, दो बेटियों को छोड़ गया जवान

रघुवीर सिंह ने आगे बताया कि इसके बाद उनके भाई को डीएमसी लुधियाना रेफर कर दिया गया। बतौर रिपोर्ट्स, लुधियाना पहुंचने से पहले रास्ते में हि जवान का दुखद निधन हो गया। जवान अपने पीछे अपनी पत्नी, पुत्र, दो बेटियां, जिसमें एक बेटी की शादी हो चुकी है।

इसके बाद आज जवान का पैतृक शमशान घाट में सीमा सुरक्षा बल की टीम द्वारा राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बीएसएफ सहायक कमांडेंट राज कुमार पाल, सब इंस्पेक्टर राजिंदर वागड़े और ज्वाली के विधायक अर्जुन सिंह ठाकुर अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।