देवी-देवताओं का नजराना पांच फीसदी, बजंतरियों का 15 फीसदी बढ़ा
October 14th, 2019 | Post by :- | 164 Views

देवी-देवताओं का नजराना पांच फीसदी तो बजंतरियों का 15 फीसदी बढ़ा दिया गया है। ये घोषणाएं आज सीएम जयराम ठाकुर ने दशहरा उत्सव के समापन पर जनता को संबोधित करते हुए की। इसके साथ ही देवी-देवताओं के दूरी भत्ते में 25 फीसदी बढ़ोतरी व गुर के लिए अलग से 1 हजार रुपये देने की भी घोषणा की।
सीएम जयराम ने कहा कि दशहरा उत्सव पूरे प्रदेश में नंबर एक देव सांस्कृतिक मेला है। उन्होंने देवी-देवताओं के कारकूनों को देव संस्कृति को संजोए रखने के लिए बधाई दी। सीएम ने कहा कि नशे पर लगाम लगाने के लिए जनता का सहयोग बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण समय की मांग है और हमारे इस सुंदर प्रदेश हरा भरा रखने के लिए सभी को प्रयास करने चाहिए। हिमाचल देश का पहला राज्य है जहां पर प्लास्टिक के प्रयोग पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। सीएम ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से लगघाटी में ट्रैकिंग होगी, रोहतांग टनल पर्यटन का बड़ा केंद्र बनेगा। साउथ और नार्थ पोर्टेल को विकसित किया जाएगा। रोहतांग टनल के उद्घाटन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे। सीएम जयराम ने कहा कि दशहरा उत्सव पूरे प्रदेश में नंबर एक देव सांस्कृतिक मेला है। उन्होंने देवी-देवताओं के कारकूनों को देव संस्कृति को संजोए रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार 2200 बजंतरियों ने देव धुन बजाई, जिसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल किया गया है। दशहरा उत्सव को आकर्षक बनाने की जरूरत है। सीएम ने अपने कुल्लू दौरे के दौरान 12 करोड़ों के उद्घाटन किए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।