हिमाचल / शिक्षा विभाग के आदेशों को न मानने वाले निजी स्कूलों के बाहर परिजनों की नारेबाजी
March 22nd, 2019 | Post by :- | 140 Views

शहर के निजी स्कूल मालिकों की ओर से शिक्षा विभाग के आदेशों को पूरी तरह से लागू नहीं किया जा रहा है। जिस कारण परिजनों ने परेशान होकर आज शहर के कई निजी स्कूलों के बाहर नारेबाजी कर अपना रोष जताया।

शिमला छात्र अभिभावक विभाग के सदस्योंं की ओर से ऑकलैंड हाउस स्कूल के बाहर धरना दिया गया और स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ नारेबाजी की गई। लोगों का कहना है कि स्कूलों की ओर से बच्चों को पढ़ाने के नाम पर कई तरह से रूपयों को ऐंठा जा रहा है, जबकि  विभाग की ओर से इस तरह के किसी भी चार्ज काे नहीं वसूलने की हिदायत दी गई है।

मंच के अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने बताया कि निज़ी स्कूलों की लूट लगातार जारी है। विरोधस्वरूप मंच ने 8 अप्रैल तक सभी निज़ी स्कूलों के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

इसके बावजूद अगर स्कूल प्रबंधक नहीं मानते हैं तो मंच स्कूलों के ख़िलाफ़ उग्र आंदोलन खड़ा करेगा। इस मौके पर मंच ने स्कूल की फीस बुक की कापियों को आग लगाई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।