15 मार्च से पहले संपन्न होगा स्नो फैस्टीवल, स्पीति घाटी को 4 जोन में बांटा #news4
February 22nd, 2022 | Post by :- | 122 Views

काजा : स्नो फैस्टीवल की तैयारियों को लेकर नायब तहसीलदार प्रेम चंद की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। स्नो फैस्टीवल के लिए स्पीति घाटी को 4 जोन में बांट दिया गया है। स्नो फैस्टीवल 15 मार्च से पहले संपन्न होगा। हर जोन के सांस्कृतिक उत्सव धूमधाम से मनाए जाएंगे। इसके अलावा बर्फ से बनी क्राफ्टिंग, सांस्कृतिक नृत्य, यहां की सांस्कृतिक रहन-सहन के बारे में दिखाया जाएगा। नायब तहसीलदार प्रेम चंद ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्नो फैस्टीवल 2022 का आयोजन किया जा रहा है जोकि स्पीति की संस्कृति को पुनर्जीवित करने में बड़ी भूमिका निभाता है। इसके साथ ही पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र भी बनता है।

प्रेम चंद ने बताया कि स्पीति को 4 जोन में बांटा गया है और हर जोन के प्रत्येक गांव की भागीदारी इस कार्यक्रम में होगी। इस स्नो फैस्टीवल में स्थानीय उत्सवों को भी मनाया जाएगा। आगामी 2 दिनों में हर जोन अपने अपने कार्यक्रम की तिथि और स्थान तय कर लेंगे। इस फैस्टीवल में युवक मंडल, महिला मंडल व पंचायत प्रतिनिधियों की भूमिका अग्रणी रहेगी। इस बैठक में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष विशेष तौर पर मौजूद रहे। स्नो फैस्टीवल के आयोजन के लिए स्पीति को 4 जोन में (तोद जोन, पिन जोन, सैंट्रल जोन और शाम जोन) में बांटा गया है। हर जोन में नोडल अधिकारी के साथ सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।