प्रदेश सरकार ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती लीक मामला सीबीआई के हवाले किया #news4
May 17th, 2022 | Post by :- | 344 Views

शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ओक ओवर में प्रेस कांफ्रेंस करके पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले को सीबीआई को सौंपने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जब तक यह मामला सीबीआई को सौंपा जाता है, तब तक एसआईटी जांच प्रक्रिया जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि आज पुलिस भर्ती मामले में उत्तर प्रदेश के वाराणसी से शिव बहादुर को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि पहले ऐसा लग रहा था कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती का मामला प्रदेश के भीतर तक ही सीमित है। लेकिन जिस तरह से जांच का दायरा बढ़ा है और उत्तर प्रदेश, बिहार अन्य राज्यों से गिरफ्तारियां हुई हैं। ऐसे में इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने के संबंध में मंत्रियों से चर्चा की गई और एकमत निर्णय लिया गया।

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पूर्व की सरकारों में भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। लेकिन प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है कि किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार न हो और अनियमितता न पाई जाए। जिसे देखते हुए सरकार ने पुलिस मामले में संदेह लगते ही इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की। उन्होंने कहा कि मैंने शुरू में रात को 11 बजे पुलिस को इस संबंध में एफ आई आर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। पुलिस भर्ती मामले में उन्होंने जानकारी दी कि अभी तक 73 लोगों से पूछताछ की गई है और उनकी गिरफ्तारियां हुई है। 2 परिवार के मुखिया को से भी जांच की गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रेस कान्फ्रेंस में मंत्रिमंडलीय सहयोगी महेंद्र सिंह ठाकुर और सुरेश भारद्वाज के साथ आए उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की थी। उन्होंने भी इस मामले में पूरा सहयोग प्रदान किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।