1 हफ्ते में आग की तीसरी घटना, 2 घर चढ़े आग की भेंट
April 27th, 2020 | Post by :- | 167 Views

रोहड़ू: छौहारा क्षेत्र में आग की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हंै तथा 1 हफ्ते में तीसरी घटना से सभी स्तब्ध हैं। बीते कल डूगियाणी गांव में लगी आग की लपटें अभी थमी भी नहीं थीं कि सोमवार सुबह चिडग़ांव में 2 घर आग की भेंट चढ़ गए। गनीमत यह रही कि जिन घरों में आग लगी, उनमें परिवार के सदस्य नहीं रहते थे परंतु घरों के अंदर रखा सारा सामान स्वाह हो गया है। आग से 50 लाख रुपए से अधिक का नुक्सान आंका जा रहा है। अग्रि पीड़ित गोपाल सिंह पुत्र हरि राम ने पुलिस को बताया कि चिडग़ांव गांव में उसका दोमंजिला मकान है, जिसमें 8 कमरे थे।

उसके साथ टेक सिंह पुत्र हरि राम का दोमंजिला मकान है, जिसमें 6 कमरे थे। आग से पूरा मकान जल गया। उसने बताया कि बिजली कटवाकर स्वयं साथ ही दूसरे घर में रहने लगा परंतु आज सुबह खाली मकान में फिर से आग लग गई जिससे घर में रखा सारा सामान जल गया। उसने पुलिस को बताया कि उसे शक है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने जानबूझ कर उसके घर को आग लगाई है। विधायक मोहन लाल ब्राक्टा ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गौरतलब है कि छौहारा क्षेत्र में पहले दली गांव, फिर डूगियाणी व अब चिडग़ांव में आग लगने से सभी स्तब्ध हैं। प्रशासन की तरफ से अग्रि पीड़ितों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है।

वहीं मौके पर पहुंचे गौरतलब मोहन लाल ब्राक्टा के सामने लोगों ने चिडग़ांव में दमकल केंद्र खोलने की मांग की ताकि छौहारा क्षेत्र में हो रही आग की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। विधायक ने भी लोगों की मांग को जायज मानते हुए कहा कि सरकार जल्द चिडग़ांव में दमकल केंद्र खोले क्योंकि क्षेत्र में अधिकतर गांव व घर कच्ची लकड़ी से बने हैं जिससे आग की घटना होने का डर रहता है व लोगों को अपना घर बचाए रखने के लिए चिडग़ांव में दमकल केंद्र का होना बहुत जरूरी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।