शहरवासियों ने देवताओं से मांगी सुख-समृद्धि #news4
March 20th, 2022 | Post by :- | 83 Views

रामपुर बुशहर : कोरोना महामारी के कारण दो साल बाद हो रहे जिलास्तरीय फाग मेले को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। मेले के दूसरे दिन लोगों ने देवताओं से सुख-समृद्धि की कामना की। इस दौरान बाजार में देवताओं ने हवा में ऊपर उठकर लोगों को काफी आश्चर्यचकित किया। रामपुर व आसपास के क्षेत्रों से पहुंचे देवी-देवताओं ने दिन में 11 बजे से शहर में फेर लगाना शुरू किया और शहरवासियों को आशीर्वाद दिया। मेला कमेटी द्वारा सभी देवताओं को रात्रि विश्राम के लिए शहर के सभी मंदिरों में व्यवस्था की गई है।

रीति-रिवाज अनुसार इस बार भी देवताओं ने शहर में फेरी लगाने के बाद दरबार परिसर की ओर प्रस्थान किया। फाग मेले में इस बार 21 देवी-देवताओं को निमंत्रण दिया गया है। इस वजह से सैकड़ों लोग देवी-देवताओं के साथ मेले में भाग लेने के लिए आए हैं। दो साल से कोरोना महामारी की वजह से भी मेले का आयोजन नहीं हो सका था। ऐसे में इस बार काफी संख्या में लोग मेले में पहुंच रहे हैं।

शहर के वार्ड तीन से जब सुबह देवी-देवता दरबार परिसर की ओर जा रहे थे तो अचानक देव मिलन का एक अद्भुत नजारा लोगों को देखने को मिला। देवता गण आपस में मिलते हुए काफी देर तक हवा में खड़े हो गए। इस दृश्य को देखकर सभी आश्चर्यचकित हो गए। इसके अलावा कुल्लू क्षेत्र से पहुंचे देवी-देवताओं के साथ आए देवलुओं द्वारा शहर में जगह-जगह बेहतरीन नाटी का प्रदर्शन किया गया। दोपहर बाद दरबार परिसर में शाम पांच बजे तक नाटियों का दौर जारी रहा। मेले में पहुंचे लोगों ने देवताओं से सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मांगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।