शातिरों ने विधायक का फेसबुक अकाउंट कर लिया हैक, मेसेंजर से संदेश भेजकर मांगे पैसे
April 24th, 2020 | Post by :- | 192 Views

कोरोना वायरस के खौफ के बीच साइबर अपराधी बेखौफ हैं। हैकर्स ने हिमाचल प्रदेश के आनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक किशोरी लाल सागर का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया है। हैक करने के बाद हैकर्स ने उनके फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से उनके फेसबुक फ्रेंड्स को मैसेज भेज कर पैसों की मांग करनी शुरू कर दी। विधायक द्वारा पैसों की मांग करने से  हर कोई हैरान था, जबकि कुछ लोगों ने सोचा शायद विधायक इस संकट की घड़ी में राहत राशि की मांग कर रहे हों, ताकि जरूरतमंदों की मदद की जा सके।

बहरहाल बैंक प्रबंधक काम कर रहे एक व्यक्ति ने विधायक किशोरी लाल सागर द्वारा पैसों की मांग करने के संदेश का संज्ञान लिया और सचेत संस्था से संपर्क किया। जिस पर सचेत संस्था ने विधायक किशोरी लाल सागर को उनकी फेसबुक आईडी हैक हो जाने की सूचना दी।

जिसके बाद विधायक किशोरी लाल सागर का माथा ठनका और उन्होंने इसका पासवर्ड बदल दिया। साथ ही अपने सभी फेसबुक मित्रों और अन्य लोगों से अपील की है कि उनके मैसेंजर से आने वाले इस तरह के किसी भी मेसेज के झांसे में न आएं और अगर किसी को असमंजस हो तो वह उनसे संपर्क अवश्य कर लें। इस संबंध में विधायक ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कर दी है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।