परमस गांव में मकान की नींव गिरने से गिरी दीवार, बेघर हुए छह परिवार #news4
January 27th, 2022 | Post by :- | 101 Views

पांगी : जिला चंबा के पांगी की ग्राम पंचायत के परमस गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब अचानक मकान की नींव की दीवार गिर गई और छह परिवार बेघर हो गए। पांगी में लोग जुकारु त्योहार की तैयारी में जुटे हुए हैं ऐसे में इन परिवारों पर कुदरत ने ऐसा कहर बरपा की जनवरी माह की कड़ाके के ठंड में खुले आसमान के नीचे राते विताने को मजबूर कर दिया है। प्रशासन ने तत्काल पटवारी को भेजकर नुकसान का आंकलन के प्रभावितों को हर सम्भव सहायता देने का आश्वासन दिया है।

जानकारी के मुताबिक परमस गांव में मंगलवार को कोठी (मकान) की पिछली दीवार गिर गई जिससे छह मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं जोकि अब रहने योग्य नहीं रहे हैं। बताया जा रहा है कि कोठी की छत के ऊपर बने कमरों में सीमेंट का हल्का सा फर्श डाला था जिससे जनमाल का बचाव हो गया। पूर्ब वार्ड पंच जितेंद्र कुमार ने बताया शिव नाथ, खेमराज, प्रेम लाल तथा तीन और परिबरो के मकान एक साथ ही थे। जिसके कारण सभी मकानों में दरारें पड़ गई है और रहने के काबिल नहीं बचे हैं।

पंचायत प्रधान सतीश शर्मा ने बताया पांगी में पहले सर्दियों और कठिन भगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए मकान एक साथ ही बनाए जाते हैं। यह सभी परिवार एक ही खानदानी से है। सतीश शर्मा ने सरकार से प्रभावित परिवारों को ज़्यादा से ज्यादा राहत राशी देने की मांग की है। उपमंडल अधिकारी पांगी रजनीश शर्मा ने बताया पटवारी को मौके पर भेज कर नुकसान का आंकलन किया जा रहा है प्रभावित परिवारों को सरकारी राहत मैनुवाल के तहत हर सम्भव सहायता दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।