काला हुआ अश्वनी खड्ड का पानी, कीड़े युक्त दूषित जल से परेशान लोगों ने विधायक से की शिकायत #news4
April 27th, 2022 | Post by :- | 276 Views

कंडाघाट : जिले के साधुपुल स्थित  गांव के लोगों ने अश्वनी खंड में बह रहे पानी का रंग काला व दूषित होने की समस्या बताई। इस पानी का खुलासा तब हुआ जब पूर्व मंत्री एवं विधायक सोलन कर्नल डॉ धनी राम शांडिल द्वारा  मंगलवार को साधुपुल पानी के निरीक्षण किया । जब शांडिल द्वारा कांच के गिलास में पानी भरा तो उसमें छोटे-छोटे कीड़े दिखाई दिए।  इस दौरान सोलन विधायक   शांडिल ने तुरंत सोलन डीसी व शिमला डीसी को फ़ोन के माध्यम से सम्बन्ध में जानकारी दी व जल्द एक कमेटी बनाकर इस नदी में बह रहे पानी का निरक्षण करने को कहा गया ।  इस दौरान संजीव ठाकुर अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सोलन, हेमेंद्र ठाकुर सचिव प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपस्थित रहे।

गांव के लोगों ने इस पानी के सम्बंध में बैठक करवाई और काले रंग के पानी में अपनी समस्या बताई। इस समस्या से छुटकारा दिलाने को लेकर शांडिल को एक ज्ञापन भी सौपा। वही शांडिल ने भी अश्वनी खड में जाकर बह रहे काले पानी का निरीक्षण किया। शिमला की तरफ से बह रहे इस पानी के दूषित होने के चलते साधुपुल क्षेत्र के लोग इन दिनों अपने खेतों की सिंचाई भी नही कर पा रहे है साथ ही पशुओं को भी इस खड्ड का पानी नही पिला पा रहे है जिसके चलते किसान सहित आम व्यक्ति काफी परेशान है। लोगों ने विधायक से मांग की है कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करें ताकि समय रहते भयंकर बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

सोलन शहर को होता है खड्ड की सप्लाई
अक्ष्वनी खड्ड के पानी की सप्लाई सोलन शहर के लिए पीने के पानी के रुप में होती हैं। इन दिनों खड्ड मं से काले रंग का दूषित आ रहा है। सोलन में पानी की सप्लाई को लेकर बीमारियां फैलने का डर बढ़ गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।