मौसम ने फेरा विंटर कार्निवाल पर पानी, हिमपात के बाद भी शिमला के आइस स्केटिंग रिंक में नहीं जमा पानी
January 17th, 2023 | Post by :- | 39 Views

शिमला : राजधानी शिमला के आइस स्केटिंग रिंक में इस बार भी विंटर कार्निवाल नहीं हो पाएगा। इसका कारण इस बार मौसम का अनुकूल न होना है। हिमपात के बाद भी अब तक रिंक में पानी नहीं जम रहा है। इस कारण स्केटिंग के लिए भी स्केटर्स को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। मौसम ने विंटर कार्निवाल के आयोजन पर पानी फेर दिया है।

मौसम के तेवर देखते हुए विंटर कार्निवाल होना मुश्किल है। हर साल जनवरी में आइस स्केटिंग के सेशन के साथ रिंक में विंटर कार्निवाल भी होता था। इसमें कई तरह की प्रतियोगिताएं व अन्य कार्यक्रम होते थे। इस साल भी इसमें कई तरह की प्रतियोगिताएं होनी तय हुई थीं। फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता, डांस आन आइस, जंप्स आन बास्केट व टार्च लाइट टैटु सहित कई खेल का आयोजन होना था जो अब मौसम की वजह से नहीं हो पाएगा। पिछले पांच साल से आइस स्केटिंग रिंक में विंटर कार्निवाल नहीं हुआ है।

इस वर्ष भी विंटर कार्निवाल नहीं हो पाएगा

इस वर्ष तय किया गया था कि स्केटिंग के साथ विंटर कार्निवाल भी होगा। आसमान में बादल छाए रहने के कारण ऐसा इस बार भी संभव नहीं हो पा रहा है। इससे स्केटर्स की उम्मीदों पर पानी फिर चुका है। जनवरी के महीने में शिमला में स्कूल बंद रहते हैं। 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे स्केटिंग रिंक में स्केटिंग व विंटर कार्निवाल में हिस्सा लेने के लिए आते हैं। आइस स्केटिंग क्लब के संगठन सचिव पंकज प्रभाकर ने कहा कि इस वर्ष भी विंटर कार्निवाल नहीं हो पाएगा। स्केटिंग के सेशन भी अब मौसम साफ होने के बाद ही संभव हैं।

स्केटिंग के 32 सेशन हुए

इस बार आइस स्केटिंग रिंक में मौसम के कारण स्केटिंग के बाकी सेशन स्थगित हो चुके हैं। अब तक स्केटिंग के 32 सेशन हुए हैं। सुबह व शाम के सेशन के लिए फिलहाल स्केटर्स को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। पिछली बार स्केटिंग के 52 सेशन हुए थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।