जिला पुस्तकालय में युवाओं को जगह न मिलने पर नौजवान सभा ने डीसी मंडी को सौंपा ज्ञापन #news4
February 10th, 2022 | Post by :- | 105 Views

मंडी : भारत की जनवादी नौजवान सभा जिला कमेटी मंडी ने वीरवार उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी को ज्ञापन सौंप कर जिला पुस्तकालय को जल्द से जल्द स्थानांतरित करने की मांग की है, क्योंकि मौजूदा जिला पुस्तकालय में बैठने की जगह बहुत कम है। कोविड महामारी के दौर में अभी सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ पुस्तकालय खोले हैं। राज्य अध्यक्ष सुरेश सरवाल ने कहा कि नौजवान सभा मांग कर रही है कि पूर्ण क्षमता के साथ पुस्तकालय को खोला जाए। इस कारण मौजूदा पुस्तकालय में बैठने के लिए केवल मात्र 30 से 40 छात्र ही एक समय में पढ़ाई कर पा रहे हैं, जबकि बहुत से छात्रों ने जिला पुस्तकालय का कार्ड बनाया है, परंतु वहां उन्हें बैठने के लिए जगह नहीं मिलती है, इस कारण नौजवान बहुत उदास है।

नौजवान सभा लंबे समय से मांग कर रही है कि जिला पुस्तकालय को दूसरे स्थान पर स्थानांतरित किया जाए, मगर प्रशासन इस बारे में कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। प्रदेश में बहुत सी परीक्षाएं आने वाले समय में होने वाली हैं और छात्र अपनी तैयारियां करना चाहते हैं। मगर उन्हें पढ़ाई के लिए उचित स्थान नहीं मिल पा रहे हैं, जिस कारण उन्हें मजबूरन प्राइवेट पुस्तकालयों की तरफ जाना पड़ रहा है। जहां पर युवाओं को खूब लूटा जा रहा है। नौजवान सभा मांग कर रही है कि प्राइवेट पुस्तकालयों की लूट पर भी प्रतिबंध लगाया जाए और जिला पुस्तकालय की क्षमता बढ़ाई जाए, ताकि युवा वर्ग अपनी परीक्षाओं की तैयारियां सही रूप में कर सकें। यदि प्रशासन इन मांगों को हल नहीं करता है तो मजबूरन नौजवान सभा को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।