ई-लर्निग सेटर में पढ़ाई करेंगे हमीरपुर के युवा #news4
November 27th, 2021 | Post by :- | 177 Views

हमीरपुर : डिजीटल युग में युवाओं को लाइब्रेरी में भी हाइटेक तरीके से ताजा जानकारी मुहैया हो, इसके लिए हमीरपुर जिला प्रशासन की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में जिला पुस्तकालय परिसर में ई- लर्निग सेंटर को स्थापित किया जा रहा है, जिसमें छात्रों को नवीनतम हाईटेक जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध होगी।

ई-लर्निग सेंटर को बनाने के लिए पहले चरण में दस कंप्यूटर और प्रिटर को रखा गया है, जिससे किसी भी समय छात्र जानकारी हासिल कर सकता है। उपायुक्त हमीरपुर देबाश्वेता बानिक ने बताया कि आनलाइन पढ़ाई से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए युवा जिला पुस्तकालय में आकर इसका लाभ उठा सकेंगे।

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के अलावा महत्वपूर्ण जानकारियों को हासिल करने के लिए जिला पुस्तकालय में ई लर्निग सेंटर से सुविधा मिलेगी और जिला प्रशासन की ओर से ई लर्निग सेंटर बनाने के लिए तैयारियां की जा रही हैं, जिससे आने वाले समय में जरूरतमंद युवाओं को बेहतर ज्ञान के साथ अपडेट जानकारियां मिल सकेंगी। ई लर्निग सेंटर के बनाए जाने पर युवाओं ने भी खुशी जाहिर की है और युवाओं का कहना है कि ई सेंटर में आनलाइन कंप्यूटर पर हर जानकारी मिल सकेगी, जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए आसानी होगी। युवाओं ने जिला प्रशासन का ई लर्निग सेंटर स्थापित करने के लिए आभार जताया है। उपायुक्त देबाश्वेता बानिक ने बताया कि जिला के युवाओं की मांग के अनुसार ही हमीरपुर जिला पुस्तकालय परिसर में ई-लर्निग सेंटर बनाया जा रहा है, जिससे युवाओं को हर समय ऑनलाइन माध्यम से कंप्यूटर पर जानकारी मिल सकेगी और इससे युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में पढाई करने के लिए मौका मिलेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।