समून और वलीर गाँव के युवा शक्ति संघ और एकता सुधार सभा के युवायों ने तीन चलती शराब की भठियों को किया नष्ट
April 28th, 2020 | Post by :- | 149 Views

इंदौरा(28अप्रैल)लोक डाउन के चलते यहाँ कोरोना जैसी आपदा से बचने के लिए जनता अपने घरों में ही रहना वेहतर समझ रही है और प्रशासन के आदेशों की पालना कर रही है।वही लाकडाउन के चलते सभी शराब के ठेके बन्द होने के चलते नजायज शराब तैयार करने वाले नशे के तस्करों के आज कल यह कारोवार काफी फलफूल रहे हैं और दिन रात शराब तैयार करके गाँव गाँव में होम डलीवरी देकर काफी चांदी लूट रहे है। थानां डमटाल के अंतर्गत पड़ते गांवो ताजवां, पलाड़ी,टिप्परी, समून ,मलासनी ,मजवाह ओर रन्डोह आदि गांवों में कुछ स्थानीय क्षेत्र से ही संबंध रखने वाले लोग जंगलों में नजायज शराब तैयार करके इस गाँवो में होम डलीवरी देते आम देखने को मिल रहै हैं। क्षेत्र में लॉक डाउन के चलते बढ़ रहे नजायज शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए आज युवा पीढ़ी ने पहल की है। जिसके चलते आज युवाओं ने जंगल मे चल रही तीन शराब की चलती भठियों को मोके पर तहस नहस किया है और तैयार हो रही शराब और कच्ची शराब को भी मौके पर वहाया है । जानकारी देते हुए युवा शक्ति संघ समून बलीर के प्रधान अंकुश पठानिया ने बताया के संघ को सूचना मिली के इस क्षेत्र में नजायज शराब बेचने बाले लोग समून बलीर टिप्परी रोड पर स्थित घने जंगल मे शराब तैयार करने का काम करते है ।

सूचना मिलते ही उनके संघ के युवाओं ओर एकता सुधार सभा समून के युवायों ने सोशल डिस्टेंस ओर कानूनों की पालना करते हुए जंगल मे सर्च अभियान छेड़ा जेसै ही युवा शराब की भठियों से मात्र कुछ ही दूरी पर पहुचे तो युवायों का शोर सुनकर भठिया लगाकर शराब तैयार कर रहे लोग मौके से भाग खड़े हुए ,और मौके पर पहुँचने पर तीन शराब की भठिया चलती हुई पाई गई और हर भट्टी से शराब तैयार होकर प्लास्टिक की कैनियो में भरी जा रही थी और तीनों कैनियो में 30 हजार मिलीलीटर से ऊपर शराब तैयार पड़ी हुई थी ओर कुछ तैयार होकर केनियों में भर रही थी । युवायों ने मौके पर वहाकर नष्ट कर दिया और तीनों भठियो को भी तहस नहस कर डाला। वही भठियों के पास अगले दिन के लिये शराब तैयार करने के लिए रखी गई कच्ची शराब जोकी गुड़ से तैयार की जानी थी उसको भी पानी की तरह वहा दिया और तीन प्लास्टिक के ड्रम जिनमें पानी ओर चावल डालकर चावलों की शराब तैयार की जानी थी और भरे हुए रखे थे उनको भी मौके पर नष्ट कर दिया । समून के युवाओं द्वारा नशे के खिलाफ आज छेड़ी गई मोहिम की सब क्षेत्र वासियों ने सराहना की है। युवायों ने पुलिस प्रशासन से अपील की है के हम अपने क्षैत्र से अवैध शराब के कारोबार पर नुकेल डालना चाहते है और पुलिस प्रशाशन भी उन्हें सहयोग करे।

वही इस संबंध में जब थानां प्रभारी डमटाल हरीश गुलेरिया से बात की गई तो उन्होंने कहा के युवा अकेले अपने स्तर पर ऐसी कार्यवाही न करे । अगर युवायों को ऐसे नशे के कारोबारियों की सूचना मिलती है तो पुलिस को उसकी सूचना जरूर दे ।ताकि उसी बक्त मौके पर जाकर ऐसे कारोबारियों पर सख्त कार्यबाही अमल में लाई जा सके । थानां डमटाल की पुलिस युवायों द्वारा छेड़े गए इस अभियान में 24 घण्टे साथ देने को तैयार है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।