फिर मनाली में हुआ भूस्खलन, 100 मीटर पहाड़ी खिसकी
March 19th, 2019 | Post by :- | 481 Views

हिमाचल में पिछले कुछ दिनों से बारिश और बर्फबारी के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण इलाके में भूस्खलन भी हो रही है। मनाली और रोहतांग क्षेत्र में घूमने आए सैलानियों को रास्ता जाम होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है। कई गांवों को जाने वाला रास्ता बंद हो गया।

मनाली-रोहतांग मार्ग के नेहरुकुंड में भारी भूस्खलन होने से पलचान पंचायत के पांच गांवों का संपर्क कट गया है। लगभग 100 मीटर पहाड़ी खिसक कर नीचे आ गई है। नेहरूकुंड से कुलंग तक दो किमी सफर जोखिम भरा हो गया है। इससे पहले इस इलाके में भारी हिमखंड गिरा है।

मनाली एसडीएम अश्वनी कुमार ने बताया कि बीआरओ को सड़क बहाली का निर्देश दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सड़क को बहाल करवा दिया जाएगा। एसडीएम ने लोगों से आग्रह किया कि हालात सामान्य होने तक नेहरुकुंड से बाया बरुआ पलचान मार्ग का रुख करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।