निरीक्षण विंग की स्कूलों में दी दबिश, नकल का कोई मामला नहीं #news4
March 24th, 2022 | Post by :- | 95 Views

चम्बा : शिक्षा विभाग की निरीक्षण टीम ने जिला के दो स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान परीक्षाओं की व्यवस्था को परखा गया। इस मौके पर नकल का कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं सभी व्यवस्था नियमों अनुसार पाई गई। वीरवार को जमा दो कक्षा का इतिहास विषय का पेपर था। निरीक्षण टीम ने राजकीय उच्च पाठशाला जड़ेरा व सिल्लाघ्राट स्कूल में दबिश दी और व्यवस्था का जायजा लिया। कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्ष विद्याॢथयों ने ऑनलाइन परीक्षाएं दी है, लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थी ऑफलाइन बोर्ड की परीक्षा दे रहें हैं। इसमें कोई भी लापरवाही न हो इसके लिए शिक्षा विभाग व प्रशासन द्वारा परीक्षाओं पर कड़ी नजर बनाए हुए है। इसके लिए टीमें भी गठित की गई है।

लगातार टीमों द्वारा स्कूलों का औचक निरीक्षण करके परीक्षाओं का जायजा लिया जा रहा है। हालांकि अभी तब किसी भी तरह का नकल से संबधित कोई प्रकलन नहीं मिला है। उधर, निरीक्षण विंग के उपनिदेशक एन.आर. शर्मा ने बताया कि वीरवार को दो स्कूलों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के  दौरान परीक्षा निर्धारित समय पर प्रारंभ होना पाया गया। इसके साथ किसी भी स्कूल में नकल का कोई मामला नहीं पाया गया। स्कूलों में दसवीं व जमा दो की परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए कई टीम गठित की गई हैं, ताकि परीक्षाओं में किसी तरह कोई नकल न हो। उन्होंने बताया कि स्कूलों में लगातार निरीक्षण किया जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।