हिमाचल में नाइट कर्फ्यू नहीं पर रात तक जश्‍न नहीं मना सकेंगे पर्यटक, जान लें नियम वरना थाने में होगी नए साल की सुबह #news4
December 29th, 2021 | Post by :- | 116 Views

धर्मशाला : हिमाचल में कोई नाइट कर्फ्यू नहीं है फिर भी देर रात तक पर्यटक जश्न नहीं मना सकेंगे। इसके पीछे वजह यह है कि 10 बजे के बाज डीजे साउंड नहीं बजेगा। अभी तक होटल मालिकों को पुरानी ही गाइडलाइन जारी हैं। कोई नई कोविड-19 गाइडलाइन जारी नहीं हुई है। लेकिन ओमिक्रोन वैरिएंट व दिल्ली में लगे नाइट कर्फ्यू का असर पहली जनवरी से दिखेगा। 31 दिसंबर तक तो बुकिंग है और यह 80 फीसद से भी बढ़ जाएगी। लेकिन जनवरी माह के पहले सप्ताह में जो पर्यटन कारोबार रहता था वह इस बार ढीला रहने की आशंका है। इसका कारण कोरोना के बढ़ते मामले व दिल्ली में लगने वाली बंदिशें हैं।

नए साल का जश्न 31 दिसंबर की रात को जरा संभल कर मनाए, रात आपको थाने में काटने पड़ सकती है। जी हां जनाब जब ढोल की थाप हो और डीजी साउंड पर कदम थिरके बिना नहीं रह सकते। लेकिन डीजे सिर्फ दस बजे तक ही बज सकेगा। दस बजे के बाद डीजे बजने पर पुलिस कार्रवाई कर सकती है। या फिर जिस होटल या रेस्तरां में आप ठहरे हैं वहां पर इटर्नल व्यवस्था व बिना ऊंची आवाज के ही आप यह लुत्फ ले सकते हैं। यहां कोई चूक हुई तो रात को पुलिस कार्रवाई कर सकती है और नए साल की सुबह ही थाने में हो सकती है। इसलिए नए साल का जश्न मनाएं पर सीमा में रहते हुए।

31 दिसंबर तक अच्छे कारोबार की उम्मीद

धर्मशाला के होटलियरों के मुताबिक नववर्ष मनाने को लेकर 31 दिसंबर को करीब 80 फीसद होटलों के कमरे बुक हो गए हैं। नववर्ष पर पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान व यूपी सहित अन्य राज्यों व विदेशों से यहां पर्यटक पहुंचते हैं। इन्हीं राज्यों से पर्यटक क्रिसमस में भी जश्न मनाने पहुंचे हैं। हालांकि अब ओमीक्रोम व कोरोना महामारी के चलते दिल्ली में कुछ बंदिशें शुरू हुई हैं उसका असर यहां दिख सकता है। जबकि पहले बुकिंग चल रही हैं अभी तक कोई कैंसल नहीं हुई है।

वहीं, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन धर्मशाला स्मार्ट सिटी के महासचिव संजीव गांधी ने बताया कि करीब 80 फीसद तक होटलों के कमरे बुक हो चुके हैं। उम्मीद है कि नववर्ष पर भी अच्छा कारोबार हो।

दिल्ली के नाइट कर्फ्यू का असर पड़ेगा

होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने कहा कि नववर्ष से आस है और 31 दिसंबर को 80 फीसद तक होटलों के कमरों की आक्यूपेंसी पहुंच सकती है। आज यह पचास से साठ फीसद है पर पहली जनवरी के बाद मंदी हो सकती है। ओमिक्रोन वैरिएंट व दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का असर पड़ेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।