पांचवे दिन भी नहीं हुआ कोई नामांकन
September 27th, 2019 | Post by :- | 129 Views

18-धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव के लिए पांचवे दिन भी कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ है। यह जानकारी रिर्टनिंग आफिसर धर्मशाला निर्वाचन क्षेत्र डा हरीश गज्जू ने देते हुए बताया कि अब नामांकन पत्र केवल तीस सितंबर को प्रात: 11 बजे से लेकर तीन बजे तक उपायुक्त कार्यालय परिसर के कमरा नंबर 603 में परिदत्त किए जा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि राजनीतिक दल के प्रत्याशी सहित पांच लोग ही नामांकन कक्ष में जा सकेंगे जबकि निर्दलीय प्रत्याशी के साथ दस लोग नामांकन कक्ष में जा सकते हैं। राजनीतिक दल या प्रत्याशी नामांकन कक्ष से सौ मीटर दूरी तक तीन से ज्यादा वाहन ही उपयोग में ला सकते हैं।
उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को चौथे शनिवार तथा 29 सितंबर को रविवार का अवकाश होने के कारण 28 तथा 29 सितंबर को नामांकन नहीं भरे जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की संवीक्षा एक अक्तूबर को होगी तथा तीन अक्तूबर को चुनाव आयोग द्वारा नामांकन वापिस लेने की तिथि निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि मतदान 21 अक्तूबर को प्रात: आठ बजे से लेकर सायं पांच तक होगा। उन्होंने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का अक्षरश पालन सुनिश्चित किया जा रहा है तथा इस के लिए विभिन्न स्तरों पर कमेटियां भी गठित की गई हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।