त्रिलोकपुर मेला क्षेत्र में मांस व मछली की बिक्री पर रहेगा प्रतिबंध: डीएम #news4
March 30th, 2022 | Post by :- | 139 Views

नाहन : श्री महामाया बाला सुंदरी त्रिलोकपुर मंदिर में 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक मनाए जाने वाले चैत्र नवरात्र मेले के दौरान मेला क्षेत्र त्रिलोकपुर में किसी भी प्रकार की मांस व मछली विक्रय की दुकानें नहीं लगेगी। जिला दंडाधिकारी राम कुमार गौतम ने बुधवार को नाहन में अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि कालाआंब से त्रिलोकपुर तक सड़क के साथ लगती मांस व मछली की दुकानों में विक्रताओं को केवल दुकान के अन्दर ही पर्दे में मांस व मछली को विक्रय करना होगा। उपरोक्त क्षेत्र में मास व मछली की बिक्री पर मेला अवधि के दौरान पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने बताया कि मेले में विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु अपनी आस्था और मन्नतों के साथ श्री माहामाया बालासुन्दरी त्रिलोकपुर मन्दिर में आते है। जिससे आवश्यक हो जाता है कि सम्पूर्ण मेला क्षेत्र त्रिलोकपुर में मेला के दौरान कोई भी मांस व मछली इत्यादी की बिक्री न हो। ताकि श्री महामाया बालासुन्दरी त्रिलोकपुर मन्दिर में आने वाले श्रद्धालुओं में किसी प्रकार का जनाक्रोश उत्पन्न न हो।

मेला के दौरान तूड़ी व भूसा से लदे वाहनों पर प्रात 8 से रात्री 8 बजे तक रहेगा प्रतिबंध

श्री महामाया बाला सुन्दरी त्रिलोकपुर मन्दिर में 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक मनाए जाने वाले आश्विन नवरात्र मेले के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिला दंडाधिकारी सिरमौर राम कुमार गौतम ने मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा-115 के अतंर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश जारी किए है। जिसके तहत कालाआंब-त्रिलोकपुर सडक पर स्थित उद्योगों विशेषकर कागज के कारखानों में उत्पादन की पूर्ति हेतू तूड़ी अथवा भूसा आदि से लदे ट्रक/ट्रेक्टरों की आवाजाही पर मेला अवधि के दौरान प्रात‘ 8 बजे से रात्री 8 बजे तक प्रतिबंध रहेगा, ताकि यातायात अवरूद्ध न हो सके। आदेशों के अनुसार कालाअंब त्रिलोकपुर मार्ग पर कागजात कारखानों के ट्रक/टैक्टर जिन पर मूल ढांचे के अतिरिक्त बड़े-बड़े बोरे की सहायता से तूडी आदि लाया जाता है। ऐसे संबंधित वाहनों को कालाआम्ब से त्रिलोकपुर रोड पर 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक प्रातः 8 बजे से रात्री 8 बजे तक चलाये जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।