जिला कांगड़ा में भी खुलेंगे सरकारी कार्यालय, कुरियर व ई कॉमर्स समेत ये दुकानें भी खुलेंगी
April 20th, 2020 | Post by :- | 212 Views

जिला कांगड़ा में ढील को लेकर उपायुक्त राकेश प्रजापति ने तस्वीर साफ कर दी है। मंगलवार से जिला में सभी कार्यालयाें में काम सुचारू हो जाएगा। 25 फीसद स्टाफ कार्यालय में बुलाया जाएगा। संबंधित विभागों के अधिकारी तय करेंगे कि किस दिन किस कर्मचारी को बुलाना है। इसके अलावा जिला में मनरेगा के तहत निर्माण कार्य भी सुचारू हाे जाएंगे।

कुछ छूट देने का निर्णय लिया है। पॉल्ट्री, मीट की दुकानें भी खुलेंगी। प्लंबर व कार पेंटर भी काम कर सकेंगे। आइटी और रिपेयरिंग दुकानें सोमवार और वीरवार को खुली रहेंगी। आम जनता की मूवमेंट आठ से 11 बजेे तक ही रहेगी। फार्मिंग गतिविधि के लिए ऑनलाइन पास लेकर अन्य जिलों में भी आवागमन कर सकेंगे। कुरियर और ई कॉमर्स सुविधा भी शुरू की जाएगी। खनन, फिशिंग, ईंट भट्ठा काम शुरू कर सकेंगे। विभिन्न निर्माण कार्यों व अन्य गतिविधियों के लिए संबंधित एसडीएम अनुमति देंगे।

प्रशासन ने निर्माण कार्यों काे अनुमति दे दी है। लेकिन हार्डवेयर की दुकानें खोलने की अनुमति नहीं है। प्रशासन ने हालांकि एक राहत जरूर दी है कि निर्माण कार्य से संबंधित सामान लेने के दौरान दुकान खुलवाई जा सकती है। सामान देने के तुरंत बाद दुकान का शटर बंद करना होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।