रद्द हो सकते हैं टेट के साढ़े तीन हजार आवेदन, ये है वजह
June 2nd, 2019 | Post by :- | 203 Views

राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड के तहत टेट (अध्यापक पात्रता परीक्षा) के करीब साढ़े तीन हजार आवेदन रद्द हो सकते हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करते समय आवेदकों ने आवेदन के साथ फीस की डिटेल नहीं दी है।

चार जूून तक फीस की डिटेल नहीं जमा करवाई तो इनके आवेदन रद्द हो जाएंगे। आठ विषयों की टेट के लिए प्रदेश भर से बोर्ड को 68192 आवेदन मिले हैं। इनमें 64538 आवेदन सही पाए गए हैं। 3654 आवेदनों के साथ फीस की डिटेल नहीं हैं।

जिन अभ्यर्थियों ने टेट के लिए आवेदन करते समय फीस की डिटेल जमा नहीं करवाई है, उनकी सूची बोर्ड ने वेबसाइट www.hpbose.org पर उपलब्ध करवा दी है। ऐसे अभ्यर्थी, जिन्होंने निर्धारित तिथि तक आवेदन करते समय फीस जमा करवा दी है, लेकिन उनका नाम इस सूची में शामिल है। वह चार जून तक बोर्ड कार्यालय में आकर अपना आवेदन अपडेट करवा सकते हैं।

जिन अभ्यर्थियों ने किसी कारणवश निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन आवेदन करते समय फीस जमा नहीं करवाई है। ऐसे अभ्यर्थी बोर्ड कार्यालय में आकर फीस काउंटर में चार जून तक अपनी फीस जमा करवा सकते हैं।

उधर, राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि टेट को आवेदन करते समय जिन अभ्यर्थियों की फीस की डिटेल बोर्ड को नहीं मिली है या किसी कारण से फीस नहीं जमा करवा पाए हैं। ऐसे अभ्यर्थी बोर्ड कार्यालय में फीस काउंटर पर फीस जमा करवा सकते हैं। साथ ही पूर्व में फीस जमा करवाने वाले अभ्यर्थी अपनी फीस की डिटेल चार जून तक अपडेट करवा सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।