हिमाचल का ये जिला हुआ कोरोना मुक्‍त, लोगों ने ली राहत की सांस
April 27th, 2020 | Post by :- | 152 Views

सोलन जिला अब कोरोना मुक्त हो गया, क्योंकि 16 दिन से जिले में कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं आया है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। उपायुक्त सोलन केसी चमन ने रविवार को सोलन में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि रविवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों से लिए 38 सैंपल की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

जिले में  कोविड-19 के अब तक प्रदेश के सबसे ज्यादा 900 सैंपल टेस्ट किए हैं। हालांकि इस समय बद्दी कोविड अस्पताल में सिरमौर के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि सतर्कता अब भी जरूरी है। बिना मास्क लगाए बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। उपायुक्त ने कहा कि जिला में नौ कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए थे। इनमें दिल्ली से आए चार लोग वापस चले गए थे। तीन तब्लीगी जमात के लोगों समेत पांच लोगों के सैंपल की रिपोर्ट इलाज के बाद लगातार नेगेटिव आई थी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जिम व सेलून को छोड़कर सभी तरह की दुकानें कफ्यरू ढील के दौरान खुल सकेंगी।

शहरी क्षेत्रों में केवल वही दुकानें खुलेंगी जो बिलकुल अलग होंगी। शहर में बाजार नहीं खुलेगा। किसानों को अपनी फसल मंडी तक पहुंचाने के लिए कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं होगी। बाहर से आने वालों के स्वास्थ्य जांच कर ही जिलों में भेजा जा रहा है। वहां का जिला प्रशासन इन्हें निगरानी में रखेगा। इस दौरान एसपी सोलन अभिषेक यादव भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।