जो लोग 70 साल में नहीं करवा जाए वो मोदी ने सात साल में कर दिखाया : अनुराग ठाकुर #news4
May 8th, 2022 | Post by :- | 108 Views

नाहन : देश में 70 वर्षों में जो अन्य सरकारी नहीं कर पाए, वह विकास कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सात साल में कर दिखाए हैं। यह उद्गार केंद्रीय खेल तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के माजरा में कहे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल का भाग्य भी डबल इंजन की सरकार के साथ खुला हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हिमाचल को 500 करोड़ की सहायता बिना किसी ब्याज के 50 साल के लिए दी है। इसके साथ ही 500 करोड की और मदद भी की जाएगी। हिमाचल प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया है। विशेष राज्य के तहत केंद्र की योजनाओं में 90 प्रतिशत हिस्सेदारी केंद्र सरकार 10 प्रतिशत की हिस्सेदारी प्रदेश सरकार की है। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेसी कहते थे कि उत्तराखंड और हिमाचल में बारी-बारी सरकार आती है। मगर उत्तराखंड में भाजपा ने सरकार रिपीट की है। 2022 के चुनाव से पहले चार राज्यों में भाजपा की बड़ी जीत थी। 2022 के चुनाव में भी हिमाचल में भाजपा ही जीतेगी।

मंच से कूदकर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ अनुराग ने खिंचवाई फोटो

माजरा में हाकी एस्ट्रोटर्फ के शिलान्यास के बाद जैसे ही अनुराग ठाकुर मंच पर पहुंचे। तो स्थानीय लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं व भाजपा के सदस्यों द्वारा उन्हें सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू हुआ। इसी दौरान मंच के सामने बैठे एबीवीपी व भाजयुमो के सदस्य एक नजर से अनुराग ठाकुर को देख रहे थे तथा वह इशारा कर रहे थे कि उनके साथ एक सेल्फी व फोटो अनुराग ठाकुर ङ्क्षखचवा ले। युवा मोर्चा के सदस्यों की भावना को देखते हुए अचानक अनुराग ठाकुर ने मंच से उठकर छलांग लगाकर युवा मोर्चा के सदस्यों के बीच जा पहुंचे। जहां पर उन्होंने सेल्फी ली तथा युवा मोर्चा के सदस्यों के साथ फोटो खिंचवाई। फोटो खिंचवाने के बाद जहां से उन्होंने छलांग लगाई थी, उसी स्थान से वह मंच पर दोबारा चढ़े।

25 मिनट के भाषण में अनुराग ठाकुर ने केंद्र सरकार की योजनाओं का किया गुणगान

केंद्रीय खेल ओर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने माजरा में जनसभा को 25 मिनट संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में 190 करोड लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है। केंद्र की मोदी सरकार ने 12 करोड़ लोगों को शौचालय बना कर दिए, 3 करोड़ परिवारों को पक्के मकान बनाकर दिए, हर घर में जल का लक्ष्य 2 साल में पूरा हो जाएगा। गरीब लोगों को फ्री में बिजली का कनेक्शन व मीटर उपलब्ध करवाया, 12 करोड महिलाओं को उज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए, आयुष्मान योजना के तहत 3 करोड़ लोगों का 5 लाख रुपए तक का इलाज मुक्त करवाया, देश के 12 करोड़ किसानों के खाते में प्रति वर्ष 6000 रुपए सीधे भेजे जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त 31000 करोड रुपए जनधन खाते वाले देश के गरीब लोगों के खाते में उपलब्ध करवाएं। जब देश पर आपदा आई तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के साथ खड़े रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।