हजारों अभ्यर्थियों ने दी जेओए आइटी व बी कीपर के लिए लिखित परीक्षा #news4
December 20th, 2021 | Post by :- | 81 Views

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) हमीरपुर की ओर से जूनियर आफिस असिस्टेंट (जेओए)(आइटी) की लिखित परीक्षा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित की गई। लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश भर में 180 सेंटर बनाए गए थे। कड़ाके की ठंड के बावजूद अभ्यर्थियों ने परीक्षा में बढ़-चढकर भाग लिया।

सांयकालीन सत्र में बी कीपर (मधुमक्खी पालक) के पदों के लिए पोस्ट कोड 895 के तहत लिखित परीक्षा दो से शाम चार बजे तक ली गई। 282 में से 71 अभ्यर्थी उपस्थित रहे तथा 215 अनुपस्थित रहे।

जूनियर आफिस असिस्टेंट (आइटी) (पोस्ट कोड 903) के पदों को भरने के लिए 41665 अभ्यर्थियों को काल लेटर जारी किए गए थे। यह परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की गई। अभ्यर्थियों को परीक्षा से एक घंटा पहले पहुंचने के निर्देश थे। इस दौरान अभ्यर्थियों सहित उनके स्वजन की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। ठंड के बावजूद उनका उत्साह देखते ही बनता था।

अगर बाल स्कूल हमीरपुर की बात की जाए, तो जेओए (आइटी) की लिखित परीक्षा के लिए 320 अभ्यर्थियों को काल लेटर जारी किए गए थे। स्कूल प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने बताया कि इनमें से 157 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया, जबकि 163 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित पाए गए। परीक्षा केंद्र अधीक्षक नीना ठाकुर ने बताया कि रविवार को सुबह के सत्र में जेओए आइटी के पदों पर लिखित परीक्षा कोविड-19 एसओपी के नियमों के तहत ली गई।

वहीं प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर का कहना है कि जेओए (आइटी) लिखित परीक्षा के लिए प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 180 सेंटर बनाए गए थे। पोस्ट कोड 903 के तहत परीक्षा ली गई। सायंकालीन सत्र में पोस्ट कोड 895 के तहत बी कीपर के पदों को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों में सुचारू लिखित परीक्षा ली गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।