स्टाफ नर्स व लैब असिस्टेंट के लिए प्रदेश के हजारों अभ्‍यर्थियों ने दी लिखित परीक्षा #news4
April 10th, 2022 | Post by :- | 125 Views

हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) की ओर से रविवार को पोस्ट कोड 933 के तहत स्टाफ नर्स के 85 पदों के लिए प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर लिखित परीक्षा ली गई। आयोग की ओर से स्टाफ नर्स की लिखित परीक्षा को लेकर प्रदेशभर में 73 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

हमीरपुर में बाल विद्यालय हमीरपुर में दो परीक्षा केंद्र तथा कन्या विद्यालय हमीरपुर में एक परीक्षा केंद्र में लिखित परीक्षा ली गई। आयोग की ओर से 80 पदों की भर्ती के लिए 16741 परीक्षार्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे।

बाल विद्यालय हमीरपुर में आयोजित परीक्षा केंद्र एक में 220 में से 174 अभ्यर्थी ही अपीयर हुए। परीक्षा में 46 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार परीक्षा केंद्र दो में 220 में से 175 ही अपीयर हुए। परीक्षा में 45 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

लैब असिस्टेंट के लिए लिखित परीक्षा

सायंकालीन सत्र में लैबोरेटरी असिस्टेंट के 16 पदों के लिए हमीरपुर जोन में छह परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। आयोग की ओर से 1291 परीक्षार्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे। आयोग द्वारा पोस्ट कोड 935 के तहत यह लिखित परीक्षा ली गई। परीक्षा केंद्र के अधीक्षक विपिन कुमार व बलराज जसवाल ने बताया कि दोनों परीक्षा केंद्रों में 400 में से 200 परीक्षार्थी ही अपीयर हुए हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि सुबह के सत्र के स्टाफ नर्स के 80 पदों के लिए प्रदेश भर में पोस्ट कोड 933 के तहत 73 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जिसमें 16741 परीक्षार्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे। सायंकालीन सत्र में लैबोरेटरी असिस्टेंट के 16 पदों के लिए हमीरपुर जोन में छह परीक्षा केंद्रों में 1291 अभ्यर्थियों को रोल नंबर जारी किए गए थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।