शाली गांव में आग की भेंट चढ़ा पशुचारा, हजारों का नुक्सान #news4
February 21st, 2022 | Post by :- | 247 Views

भड़ेला : चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत भलोड़ी के गांव शाली में आग लगने से पशुओं के लिए एकत्रित 90 फीसद चारा जलकर राख हो गया। इसके अलावा 10 प्रतिशत बचा हुआ हिस्सा भी अधजल हो गया। घटना रविवार दोपहर करीब 12 बजे की है। शरीफ मोहम्मद पुत्र रहमान डाक घर आयल तहसील चुराह द्वारा एकत्रित पशु चारे को अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनटों में आग ने पूरी घास को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने मिट्टी व पानी डालकर आग पर काबू पाने की हर संभव कोशिश की, लेकिन तब तक पशु चारे का 90 प्रतिशत हिस्सा जल चुका था। राहत की बात यह रही कि ग्रामीणों ने नजदीक स्थित मकान को आग की चपेट में आने से बचा लिया। पशु चारा जलने से शरीफ मोहम्मद को हजारों रूपए का नुक्सान हुआ है। उसे अपने पशुओं के लिए चारे की चिंता सताने लगी है।

शरीफ मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने आठ पशु पाल रखे हैं। कई महीनों के लिए चारा एकत्रित कर रखा था, लेकिन अचानक भड़की आग की वजह से सबकुछ राख हो गया है। उन्होंने बताया कि पशुओं का चारा जल जाने से उसके सामने समस्या खड़ी हो गई है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि उसके मवेशियों के लिए चारे की व्यवस्था करवाई जाए।पंचायत प्रधान अयूब खान ने बताया कि शरीफ मोहम्मद के  सूखे पशुचारे को आग लगने से उसका काफी नुक्सान हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रभावित एक गरीब परिवार से संबंध रखता है और मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता है। ऐसे में वह फिर से चारा खरीदने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि शरीफ मोहम्मद की आर्थिक मदद की जाए ताकि वह अपने मवेशियों के लिए चारा खरीद सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।