कोरोना वायरस के चलते पंजाब में कर्फ्यू लगने से हजारों हिमाचलियों में हड़कंप
March 23rd, 2020 | Post by :- | 198 Views

कोरोना वायरस के चलते पंजाब सरकार के सोमवार को अचानक कर्फ्यू लगाने के से एलान से वहां रह रहे हिमाचल के हजारों लोगों में हड़कंप मच गया। हर कोई जल्द अपने घर पहुंचने के लिए सड़कों पर आ गया। ऊना तथा कांगड़ा जिलों से ताल्लुक रखने वाले बाइक सवार ऊना के प्रवेशद्वार मैहतपुर पहुंच गए। दोपहर बाद तीन बजे तक पंजाब से आने वाले लोगों को पहले प्रवेश दिया जा रहा था, लेकिन अचानक आए आदेश पर करीब सवा तीन बजे बैरियर को पूरी तरह सील कर दिया गया। महज दस मिनट में पंजाब सीमा पर ट्रकों, गाडि़यों तथा बाइकों की लंबी कतारें लग गईं। भीड़ जमा होने पर पंजाब पुलिस भी हरकत में आई।

पंजाब से हिमाचल आने वाले लोगों की भीड़ इतनी बढ़ गई कि ऊना पुलिस को फिर दस मिनट के लिए नाका हटाना पड़ा।  हिमाचल आने वाले हर व्यक्ति का नाम-पता नोट करने के बाद एंट्री दी गई। प्रवेशद्वार पर हिमाचल आने वाले लोगों की भीड़ का दबाव बढ़ते ही ऊना से अतिरिक्त पुलिस बुलाई गई। इसमें महिला पुलिस भी शामिल थी। चिंतपूर्णी के आशीष, ज्वालामुखी के महेश, नादौन के दीपक, अंब के गोपाल, हमीरपुर के रंगस से विनोद, राजेश और मुकेश ने बताया कि पंजाब में कोरोना वायरस के चलते कर्फ्यू लगने की सूचना के बाद वे घर लौट रहे हैं। भीड़ में ड्यूटी पर तैनात कुछ महिला तथा पुरुष भी फंस गए, जिन्हें बाद में भेजा गया। उधर, एसपी डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन के चलते सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।