गर्मी से राहत पाने शिमला पहुंचे हजारों सैलानी #news4
May 28th, 2022 | Post by :- | 214 Views

शिमला : मैदानी इलाकों में पड़ रही गर्मी व स्कूलों में छुट्टियां होने के बाद सैलानियों ने काफी संख्या में शिमला का रुख कर दिया है। सप्ताहांत पर शनिवार को गर्मी से राहत पाने के लिए हजारों सैलानी शिमला पहुंचे। दिल्ली के स्कूलों में छुट्टियां होने के चलते लोग परिवार के साथ शिमला पहुंच रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब चार हजार पर्यटक वाहन शिमला पहुंचे। वहीं आने वाले 15 दिन तक सैलानियों की आमद बढ़ने की उम्मीद है।

सैलानियों की आमद बढ़ने से शहर के पर्यटन कारोबारी भी खासे उत्साहित हैं। कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। उन्होंने बताया कि पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। शिमला शहर के साथ आसपास के इलाकों के सभी होटल पैक हो गए हैं। पर्यटक भी शिमला आने से पहले बुकिंग करवा रहे हैं। मैदानी इलाकों के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां होने से आने वाले दो सप्ताह में हिल्स क्वीन के होटल सैलानियों से पैक होने वाले हैं। पर्यटकों में अधिकतर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान से आए हैं। मालरोड, एडवांस स्टडी सहित कुफरी में घूमने का लिया आनंद

सैलानियों की भीड़ मालरोड, स्कैंडल प्वाइंट, एडवांस स्टडी सहित अन्य स्थानों पर देखने को मिली। इसके अतिरिक्त पर्यटक कुफरी, जाखू, एडवांस स्टडी का भी रुख कर रहे हैं। इस दौरान विभिन्न राज्यों से आए पर्यटकों ने शिमला में ठंडी हवाओं का खूब आनंद लिया। अधिकतर पर्यटकों ने भविष्य में भी इन पहाड़ों में घूमने की इच्छा जताई। मैदानी इलाकों में पड़ी रही है चिलचिलाती गर्मी

मैदानी व पड़ोसी राज्यों में लगातार पिछले दिनों से गर्मी अपना असर दिखा रही है। पारा आसमान छू रहा है। ऐसे में चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए लोग पहाड़ी इलाकों की ओर रुख कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।