भ्रष्टाचार: गाड़ियों की पासिंग के नाम पर रिश्वत लेते एमवीआई समेत तीन गिरफ्तार, 1.13 लाख बरामद #news4
November 28th, 2021 | Post by :- | 201 Views

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में गाड़ियों के लाइसेंस बनाने और पासिंग के नाम पर बड़े भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। राज्य विजिलेंस ब्यूरो ने इस मामले में एमवीआई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पासिंग के नाम पर ली जाने वाली करीब 1.13 लाख की रिश्वत की रकम भी बरामद की गई है।

जानकारी के अनुसार 27 नवंबर को सुंदरनगर के कंसा चौक में आरटीओ विभाग के एमवीआई ने गाड़ियों के लाइसेंस बनाने और पासिंग करने की तिथि निर्धारित की थी। इस बीच विजिलेंस टीम ने भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर यहां दबिश दी। इस दौरान विजिलेंस टीम ने एमवीआई अभिषेक शर्मा, उसके साथी प्रीतम और विनोद कुमार से गाड़ियों के लाइसेंस बनाने और पासिंग के नाम पर ली गई करीब 1 लाख 13 हजार 120 रुपये की रकम बरामद की है।

विजिलेंस के राडार पर थे एमवीआई और गिरोह से जुड़े लोग
स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के मुताबिक कुछ समय पहले शिकायत मिली थी कि जिले में वाहनों की पासिंग और लाइसेंस जारी करने के नाम पर अवैध वसूली हो रही है। इसको देखते हुए ब्यूरो ने आरोपी एमवीआई और अन्य लोगों पर लगातार निगरानी रखना शुरू किया और मौका मिलते ही दबिश देकर सभी को गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है और इससे जुड़े अन्य पहलुओं को भी खंगाला जा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।