विक्रमादित्य के हलके से भी टिकट के लिए तीन दावेदार #news4
September 2nd, 2022 | Post by :- | 82 Views

शिमला : राजधानी शिमला ही नहीं बल्कि इसके साथ लगते दोनों विधानसभा हलकों में भी कांग्रेस के लिए चुनौती दिख रही है। अभी तक कुसुम्पटी व शिमला ग्रामीण कांग्रेस के लिए मजबूत सीटें मानी जाती रही है। अब इन दोनों ही सीटों से भी कांग्रेस के नेताओं ने विधायकों के साथ आवेदन कर दिए हैं। आवेदन भी अभी तक वर्तमान में विधायक के साथ चलते रहे नेताओं के ही सामने आए हैं। शिमला ग्रामीण के हरिकृष्ण हिमराल व प्रदीप ठाकुर ने आवेदन किए हैं। हालांकि आवेदन तो कुछ ओर भी आए हैं, लेकिन गंभीर आवेदन राजनीतिक तौर पर इनके ही माने जा रहे हैं। वहीं कुसुम्पटी निर्वाचन हल्के से जिला परिषद सदस्य संतोष और पूर्व प्रधान बलदेव के आवेदन के बाद कांग्रेस की टिकट की चुनावी जंग रोचक हो गई। हालांकि वर्तमान विधायक अनिरुद्ध सिंह  के के मुकाबले इनका राजनीतिक कद इतना बड़ा नहीं है । इसके बावजूद यह चर्चा है कि यदि टिकट ना मिलने की नाराजगी कहीं चुनावों तक रही तो यह कांग्रेसी प्रत्याशी को मुश्किल में डाल सकती हैं। शिमला ग्रामीण में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य ङ्क्षसह वर्तमान में विधायक हैैं। इनके चुनाव क्षेत्र से आवेदन करने वाले प्रदीप वर्मा व हिमराल दोनों ही राजनीतिक तौर पर हलके में भी सक्रिय रहे हैं।

अपनों को मनाना होगी बड़ी चुनौती

कांग्रेस को अपने लोगों को मनाना एक खुद में बड़ी चुनौती हो जाएगी । इसलिए अभी से कांग्रेस को डैमेज कंट्रोल के लिए अपनी रणनीति पर काम करना होगा। यदि कांग्रेस अभी काम नहीं करती है तो आने वाले समय में विधायक को और मजबूत प्रत्याशियों के लिए भी परेशानी हो सकती।

राजधानी में सहमति बनाने को बहाना होगा पसीना

शिमला में सहमति बनाने के लिए पसीना बहाना होगा। शहर में कांग्रेस के कई गुटों ने टिकट के लिए आवेदन कर रखा है। इसमें कई गुटों के नेताओं ने आवेदन कर दिया है। इसमें हालीलाज गुट, सुक्खू गुट के अलावा कुछ नेताओं ने स्थानीय स्तर पर भी नेताओं ने टिकट के आवेदन कर रखा है। इन सभी को मनाने के लिए पसीना बहाना पड़ सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।