चंबा में लचोड़ी-भलेई मंदिर मार्ग पर कार दुर्घटना में तीन लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर #news4
January 16th, 2022 | Post by :- | 91 Views

सलूणी : हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में एक खतरनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जिला चंबा उपमंडल सलूणी के तहत लचोड़ी-भलेई मंदिर मार्ग पर एक आल्‍टो कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा लाया गया। मृतकों की पहचान बशीर अहमद पुत्र गुलाम शेख, इकबाल पुत्र गुलाम मोहम्मद निवासी गांव बेलाबाल तथा बशीर शेख पुत्र शमद शेख निवासी गांव लोरन तहसील मंडी जिला पुंछ (जम्मू-कश्मीर) के तौर पर हुई है।

वहीं, गुलाम नवी पुत्र सुलवान मोहम्मद निवासी गांव बेलाबाल गंभीर रूप से घायल है। जानकारी के अनुसार उक्त चारों लोग कार नंबर एचपी-47-6939 में सवार होकर भलेई से निकले थे। इस दौरान जब कार भलेई माता मंदिर से कुछ दूर आगे एक मोड़ पर पहुंची तो अचानक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सुंडला-चौहड़ा मुख्य मार्ग पर पहुंच गई। इस दौरान जोरदार आवाज आई, जिसे सुनकर स्थानीय लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो पाया कार के परखच्चे उड़ गए थे। जबकि, उसमें सवार चारों लोग बेसुध पड़े हुए थे।

इस पर स्थानीय लोगों ने देर न करते हुए पुलिस व प्रशासन को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी। कार में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि, एक सवार गंभीर रूप से घायल था। घायल को तुरंत उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा के लिए भेजा गया। जबकि, मृतकों के शवों को कब्जे में लिया गया। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के बयान भी कलमबद्ध किए। बताया जा रहा है कि उक्त चारों व्यक्ति यहां किसी पाइपलाइन का काम करते थे। ऐसे में कार्य को लेकर वे भलेई से कार में सवार होकर निकले थे।

राजस्‍व विभाग ने दी फौरी राहत

नायब तहसीलदार भलेई डीसी राणा ने कहा भलेई मार्ग पर रविवार दोपहर को एक कार के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण उसमें तीन व्यक्तियों की मौत व एक व्यक्ति के गंभीर घायल होने की सूचना मिली थी। जिस पर राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी तथा मृतकों के स्वजनों को 10-10 हजार व घायल व्यक्ति को पांच हजार रुपये की फौरी राहत राशि प्रदान की गई है।

पुलिस हादसे की जांच में जुटी

एएसपी चंबा विनोद धीमान का कहना है रविवार दोपहर करीब सवा 11 बजे भलेई मार्ग पर कार के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण उसमें सवार तीन व्यक्तियों की मौत हुई है, जबकि एक व्यक्ति घायल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।