जीएसटी सतर्कता निदेशालय के तीन अधिकारियों पर व्‍यापारी को पीटने का आरोप, कारोबारियों ने घेरा कार्यालय #news4
November 17th, 2021 | Post by :- | 170 Views

बद्दी : जिला सोलन की औद्योगिक नगरी बद्दी में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) सतर्कता निदेशालय के तीन अधिकारियों पर एक व्यापारी को पीटने के आरोप लगे हैं। हाथापाई में व्यापारी के हाथ का हाथ भी टूटा है। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर तलाश शुुरू कर दी है, लेकिन तीनों अभी फरार बताए जा रहे हैं।

यह कार्यालय हिमाचल में व्यापार व उद्योग जगत के जीएसटी संबंधी कर चोरी के मामलों में कार्रवाई करता है। बद्दी के मोतिया प्लाजा में किराये के भवन से यह कार्य कर रहा है। व्यापारी आजाद गुप्ता ने बताया कि मंगलवार शाम को जीएसटी सतर्कता कार्यालय ने उन्‍हें एक नोटिस देकर बुलाया कि आपकी चार फर्मों में टैक्स की गड़बड़ है। इसलिए आप जांच में शामिल हों। करीब साढ़े चार बजे वह मोतिया प्लाजा कार्यालय की तीसरी मंजिल पर जीएसटी कार्यालय में पहुंचे तो वहां बैठे तीन अधिकारी व कर्मचारी उन्‍हें धमकाना शुरू कर दिया। आजाद ने कहा कि वह कह रहे थे कि आप हमें 50 लाख रुपये दो वरना आपका जीना मुश्किल हो जाएगा। जब उन्‍होंने मना किया तो चार लोगों ने उन्‍हें एक कमरे में बंद करके बुरी तरह पीटा और तब तक पीटते रहे जब तक वह अधमरा नहीं हो गए। इसी दौरान डंडों से भी पिटाई की गई तो उनकी बाजू टूट गई और खून बहने लगा। उन्‍होंने मदद के लिए साथी योगेश गोयल को बुलाया। जब वह तीसरी मंजिल पर पहुंचा तो उसको भी जमकर थप्पड़ मारे गए। इसके बाद आजाद गुप्ता ने पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने मामला दर्ज किया : एएसपी

इस संदर्भ में पुलिस जिला बद्दी के एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि व्यापारी का तुरंत मेडिकल करवाया गया, जिसमें हाथ टूटने की पुष्टि हुई है। मारपीट प्रकरण में पुलिस ने हरेंद्र पाल सिंह, राकेश बंसल व विक्रम सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच जारी है और पहलू को गंभीरता से खंगाला जा रहा है।

व्यापार मंडल ने घेरा जीएसटी कार्यालय

बुधवार को नगर व्यापार मंडल व उद्योग संगठनों के कार्यकर्ताओं के अलावा भाजपा व कांग्रेस ने बद्दी के मोतिया प्लाजा में स्थित जीएसटी सतर्कता कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी व हंगामा किया। व्यापार मंडल के प्रधान प्रवीण कौशल, भाग सिंह, सुभाष गर्ग, संजीव कौशल, पार्षद सुरजीत सिंह चौधरी, फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज के प्रवक्ता सुरेंद्र अत्री व लघु उद्योग भारती के सदस्य राजेश जिंदल ने कहा कि विभाग की यह गुंडागर्दी अब नहीं चलेगी। अगर विभाग का कोई कर देय है उसको नोटिस देकर वसूला जाए न कि डंडों से मारपीट कर। व्यापार जगत के दिए पैसे से ही हर सरकार चलती है। अगर उन्‍हें न्याय नहीं मिला तो वे बाजार बंद रखेंगे और चक्का जाम करेंगे। आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए।

मामले की जांच करुंगी : कौर

इस बीच चंडीगढ़ से आई विभाग की संयुक्त आयुक्त दलबीर कौर ने सुबह बद्दी कार्यालय का दौरा कर कहा कि अभी यह मामला उनके ध्यान में आया है। वह मामले की जांच कर रही हैं। इसी बीच व्यापारियों ने एएसपी बद्दी नरेंद्र कुमार की मध्यस्तता वाली एक बैठक में संयुक्त आयुक्त दलबीर कौर के समक्ष इस कार्यालय के भ्रष्टाचार की तमाम शिकायतों का बखान किया। कौर ने कहा कि अब पूरे कार्यालय में सीसीटीवी लगेंगे और जांच में दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।