फिरोजपुर से फरार तीन पुलिस कर्मियों को प्रदेश पुलिस ने ऊना में दबोचा, पंजाब पुलिस के किया हवाले #news4
July 27th, 2022 | Post by :- | 52 Views

ऊना : ऊना के लाल बत्ती चौक पर बुधवार को ऊना पुलिस व पंजाब के फिरोजपुर पुलिस के सहयोग से तीन पुलिस कर्मियों को हिरासत में लिया गया है। जिस समय ऊना में हिमाचल व पंजाब पुलिस संयुक्त अभियान के तहत आरोपितों को दबोचा तो कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया। लेकिन बाद में पुलिस आरोपितों को अपने साथ सदर पुलिस थाना में ले गई। जबकि इस केस में बांछित पुलिस इंस्पेक्टर अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। फिरोजपुर के कैंट थाना क्षेत्र में एक किलो हैरोइन व पांच लाख रुपये ड्रग मनी के झूठे केस में पुलिस टीम फिरोजपुर से ऊना पहुंची थी। पंजाब पुलिस इन तीनों आरोपितों को अपने साथ फिरोजपुर पंजाब लेकर रवाना हो गई।

इसकी पुष्टि जिला के एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने की है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस को एक केस में बांछित पुलिस के दो एएसआई व एक हैड कांस्टेबल को उनके हवाले किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपितों को दबोचने के लिए पुलिस ने पिछले 24 घंटे से ऊना जिला की सीमाएं सील करके सर्च अभियान छेड़ा गया था। उसके चलते ही आरोपित पकड़ में आए हैं। जानकारी के अनुसार फिरोजपुर कैंट थाना में नारकोटिक्स सैल ने दो लोगों के खिलाफ एक किलो हैराेइन व पांच लाख रुपये ड्रग मनी का केस दर्ज किया था। लेकिन जब पुलिस अधिकारियों ने इस केस की गहनता से जांच की तो उसमें खुलासा हुआ कि नारकोटिक्स सैल ने झूठा मामला दर्ज किया है। इसके बाद पुलिस ने नारकोटिक्स के इंस्पैक्टर परमिंद्र सिंह बाजवा, एएसआई अंग्रेज सिंह, राजपाल व हैड कांस्टेबल जोगिंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू की। ताकि पता चलाया जा सके कि एक किलो हैरोइन कहां से लाकर झूठा केस बनाया गया।

फिरोजपुर पुलिस के डीएसपी यादविंद्र सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम आरोपित पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को दबोचने के लिए कई जगह पर पिछले कई दिनों से दविश में जुटी थी। पंजाब पुलिस को जैसे ही सूचना मिली की फिरोजपुर पुलिस के आरोपित अधिकारी व कर्मी ऊना शहर में पहुंचे है। इसके बाद फिरोजपुर पुलिस के आला अधिकारियों ने ऊना जिला के एसपी अर्जित सेन से संपर्क करके पूरी जानकारी शेयर की। इसके बाद बुधवार को ऊना पुलिस व फिरोजपुर पुलिस की टीम ने संयुक्त सर्च ओपरेशन में सहयोग किया। आरोपितों को उनकी प्राइवेट गाड़ी में ऊना के लाल वत्ती चौक पर हिरासत में लिया गया।

इसके बाद पुलिस इन्हें थाना सदर में ले गई। यहां पर स्थानीय स्तर पर पुलिस की कार्रवाई पूरी होने के बाद फिरोजपुर से आए पुलिस अधिकारी आरोपितों को अपने साथ लेकर रवाना हो गई है। वहीं इस संबंध में पंजाब के फिरोजपुर के डीएसपी यादविंद्र सिंह ने कहा कि ऊना पुलिस ने पंजाब पुलिस टीम का काफी सहयोग किया है। उन्होंने कहा कि दो लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए फर्जी केस के लिए आरोपित हेरोइन कहां से लाए थे। इसकी अब गहनता से जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपितों के कब्जे से पचास हजार रुपए नकद व सरकारी हथियार भी कब्जे में लिए हैं। जबकि फरार इंस्पैक्टर की तलाश की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।