सब्जी की गाड़ी में पंजाब से युवक को लाने पर चालक के खिलाफ FIR, वसूले थे तीन हजार रुपये
April 18th, 2020 | Post by :- | 396 Views

सरकाघाट उपमंडल के टिहरा के एक व्यक्ति को पंजाब के होशियारपुर से हमीरपुर जिले के अवाहदेवी तक लिफ्ट देने के लिए जीप चालक ने तीन हजार रुपये लिए थे। पुलिस ने जीप चालक की पहचान कर उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। साथ ही जीप भी कब्जे में ले ली है। पुलिस प्रशासन की सिफारिश पर उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने जीप की परमिशन रद कर दी है।

आरोपित जीप चालक नरेंद्र कुमार नाचन हलके के चच्योट का रहने वाला है। टिहरा पंचायत के बांदल ब्राहमण का रहने वाला अनूप कुमार 16 अप्रैल की मध्य रात्रि पंजाब के फिरोजपुर से घर वापस आया था। उसने घर आने की सूचना प्रशासन व पंचायत प्रतिनिधियोंं को नहीं दी थी। आस पड़ोस के लोगों को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार सुबह धर्मपुर पुलिस अनूप कुमार के घर पहुंच गई।

होम क्वारंटाइन करने के बाद उससे पूछताछ की तो पहले पैदल घर पहुंचने की बात करता रहा। पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसने सब्जी की जीप में वापस आने की बात कबूल कर ली। पंजाब से लेकर अवाहदेवी तक वह नाकों पर खुद को जीप का हेल्पर बताकर पुलिस को गुमराह करता रहा। अनूप कुमार फिरोजपुर में एक लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत है। 15 अप्रैल को वह फिरोजपुर सब्जी मंडी से होशियारपुर तक सब्जी की जीप में अाया था। रात को होशियारपुर सब्जी मंडी से जीप चालक को तीन हजार रुपये देकर अपने अवाह देवी तक पहुंच गया। इसके बाद वहां से किसी निजी वाहन में घर पहुंच गया।

स्वास्थ्य विभाग ने आरोपित का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। धर्मपुर पुलिस ने शुक्रवार को ही उसके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था।

नाकों पर बढ़ाई सख्ती, पुलिस अधीक्षक ने खुद लिया जायजा

सब्जी वाहनों में अन्य राज्यों से लोगों के जिले में पहुंचने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने नाकों पर सख्ती बढ़ा दी है। सब्जी के हर वाहन की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। खुद पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने शनिवार को मंडी से लेकर सलापड़ तक नाकों में चल रही चेकिंग का जायजा लिया। वाहन चालकों से पूछताछ की।

जीप की जब्त

फिरोजपुर से अपने घर टिहरा अनूप कुमार जिस सब्जी जीप में आया था। उसका पता चल गया है। जीप कब्जे में लेकर उसकी परमिशन रद कर दी गई है। जीप चालक ने अनूप कुमार से तीन हजार रुपये किराया लिया था। -गुरदेव शर्मा, पुलिस अधीक्षक मंडी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।