कांगड़ा में कर्फ्यू के दौरान घर पहुंचे दो कोरोना पॉजिटिव समेत तीन युवक
April 16th, 2020 | Post by :- | 200 Views

हिमाचल के कांगड़ा जिले से कोरोना पॉजिटिव और दो अन्य युवक कर्फ्यू के बीच पुलिस को चकमा देकर घर पहुंच गए थे। इनके साथ चंबा जिले का पॉजिटिव युवक भी था। चारों लोग जालंधर से नौ अप्रैल को एक कार से पठानकोट आए थे। इसके बाद चारों पठानकोट से पैदल कंडवाल बैरियर पर पहुंचे। यहां से सभी अपने-अपने घरों के लिए निकल गए। इसके बाद कई जगह पैदल भी चले। उसके बाद जहां जो वाहन मिला, उसमें लिफ्ट लेकर घर पहुंचे। इनमें एक युवक पॉजिटिव और दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। चारों युवक मीडिया कर्मी हैं। ये जवाली, शाहपुर और पालमपुर उपमंडल से संबंध रखते हैं। उधर, पुलिस ने जवाली और पालमपुर उपमंडल निवासी युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एसएसपी विमुक्त रंजन ने इसकी पुष्टि की है। उधर, कांगड़ा जिले के एक मीडिया कर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार के तीन अन्य सदस्यों और पड़ोस के दो परिवारों के सभी सदस्यों को आईसोलेट किया गया है। पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों के सैंपल भी जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेज दिए हैं।

इसके अलावा ट्रैवल हिस्ट्री की डिटेल को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग तैयार करने में जुट गया है। उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज आया है। इसे टांडा अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके अलावा मरीज के परिवार और पड़ोसियों को भी आईसोलेट कर सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ऐसे सामने आया कोरोना पॉजिटिव मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने टीमों ने कांगड़ा जिले में इनफ्लूंजालाइक इलनेस (फ्लू) के लक्षण वाले लगभग 1700 लोगों की सूची तैयार की है। अब इन मरीजों की स्वास्थ्य विभाग की कलेक्शन वैन सैंपल ले रही है।

बताया जा रहा है कि मीडिया कर्मी 10 अप्रैल को जालंधर से एक गाड़ी में लिफ्ट लेकर प्रशासन को चकमा देकर घर पहुंचा था। उसके बाद घर में ही था। स्वास्थ्य विभाग की कलेक्शन वैन ने 14 अप्रैल को सैंपल लिया था, जो जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।