लूट: लॉकडाउन के बीच 33 हजार चुकाकर दिल्ली से बद्दी पहुंचे तीन युवक
March 28th, 2020 | Post by :- | 221 Views

लॉकडाउन के बीच दिल्ली से निकले हिमाचल के तीन युवकों को चालक हरियाणा और हिमाचल की सीमा पर छोड़कर लौट गया। इसके आगे ये पैदल ही अपने गंतव्य की ओर चल पड़े। पैदल ही शनिवार को वे नालागढ़ पहुंचे। इन्होंने दिल्ली से एक गाड़ी बुक की थी। चालक को उन्होंने प्रति सवारी 11 हजार रुपये किराया दिया। तीनों बिलासपुर के नयनादेवी के रहने वाले हैं। लॉकडाउन के बीच तीन राज्यों की सीमा लांघकर आए इन तीनों युवकों को न तो कहीं रोका गया और न ही स्वास्थ्य जांच हुई। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद वे घर आने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कोई मदद नहीं मिल रही थी। एक चालक उन्हें हिमाचल सीमा तक छोड़ने के लिए राजी हो गया। उसे उन्होंने 11-11 हजार रुपये दिए हैं। इन्होंने बताया कि हिमाचल के सैकड़ों लोग दिल्ली में फंसे हैं। कुछ लोग ट्रकों और अन्य वाहनों में ज्यादा कीमत चुकाकर पहुंच रहे हैं।

तीनों दिल्ली की आजादपुर मंडी से लौटे हैं। नालागढ़-स्वारघाट हाईवे पर पैदल जा रहे रण सिंह, अवतार और श्याम ने बताया कि वे दिल्ली की आजादपुर मंडी में काम करते हैं।  पूछने पर उन्होंने बताया कि न तो उन्हें कहीं रोका गया और न ही उनकी स्वास्थ्य जांच हुई है।  बीएमओ नालागढ़ डॉ. केडी जस्सल ने कहा कि प्रशासन को एक टीम का गठन करना चाहिए, जिससे बाहर से आने वालों की निगरानी की जा सके। एसपी रोहित मालपानी ने कहा कि इस प्रकार के मामलों पर वह जिलाधीश से बात करेंगे। एसडीएम प्रशांत देष्टा ने कहा कि बाहरी राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों पर पुलिस विभाग को निगरानी रखनी चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।