सराज के पंचायत प्रधानों को दिए ग्राम पंचायतों के विकास के टिप्स
October 22nd, 2019 | Post by :- | 157 Views

सबकी योजना-सबका विकासञ लोक योजना अभियान के तहत विकास खण्ड सराज की समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधानों के लिए मंगलवार को जिला पंचायत कार्यालय मंडी में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते हुए जिला पंचायत अधिकारी श्रवण कुमार ने बताया कि कार्यशाला में प्रधानों को ग्राम पंचायत विकास योजना के बारे में विस्तार से बताया गया। इस दौरान सेवा निवृत्त जिला पंचायत अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने जन प्रतिनिधयों को पंचायती राज अधिनियम बारे महत्वपूर्ण जानकारी दी।
कार्यशाला में ग्राम पंचायत धार जरोल की महिला प्रधान कला देवी ने भी अपने अनुभव साझा किए। गौरतलब है कि कला देवी ने अमेरिका के न्यूयार्क शहर में हाल ही में संयुक्त राष्ट्र संघ के 74वें सम्मेलन में देश का प्रतिनिधित्व किया था। सम्मेलन में उन्होंने महिला सशक्तिकरण व रूढि़वादिता का अंत करने के लिए अपनी पंचायत में किए गए प्रयासों की चर्चा की थी। कला देवी ने बताया कि आरम्भ में उन्हें 40 मिनट का समय दिया गया था परन्तु बाद में इनके विचारों से प्रभावित होकर उन्हें अतिरिक्त समय दिया गया जोकि देश, प्रदेश व जिला के लिए गर्व की बात है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।