अनाधिकृत निर्माण रोकने को करें सख्त कार्रवाई : उपायुक्त
June 25th, 2019 | Post by :- | 223 Views

मंडी : उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने अधिकारियों को जिला में अनाधिकृत निर्माण के मामलों में सख्त कार्रवाई करने को कहा है। ठाकुर ने मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय में अनाधिकृत निर्माण को रोकने के लिए गठित जिला स्तरीय समन्वयक समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अनाधिकृत निर्माणों पर अंकुश लगाएं।नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ उपयुक्त कार्यवाही करें।
उन्होंने बैठक में जिला में अनाधिकृत निर्माण कार्यों को रोकने के लिए नगर एवं ग्राम योजना अधिनियम के तहत उठाए गए कदमों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सुन्दरनगर, जोगिन्द्र नगर, बल्ह व सदर के एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में 15 दिनों के भीतर सभी सम्बन्धित विभागों की बैठक बुलाएं और अनाधिकृत निर्माण मामलों में कड़ी कार्रवाई करें। उपमंडलों के साथ-साथ नगर परिषद क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माण को लेकर दिए गए नोटिस के मामलों की समीक्षा करें और जहां आवश्यक है वहां तुरंत कार्रवाई करें।
उन्होंने कहा कि नगर एवं ग्राम योजना अधिनियम, 1977 की धारा 16 सी के उल्लंघन में हो रहे भूमि उप विभाजन के बारे में भी उचित कार्यवाही अमल में लाएं तथा इस मुद्दे पर राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक कर उपयुक्त कार्यनीति तैयार करें।
बैठक में एएसपी मंडी पुनीत रघु, एसडीएम सदर सनि शर्मा, एसडीएम सुन्दरनगर राहुल चौहान, डीएफओ मुंशी राम, नगर एवं ग्राम योजनाकार मंडी रीता महेन्द्रु, अधीक्षण अभियन्ता विद्युत विभाग ए.के.खुनोटिया, सहायक नगर योजनाकार निशा कपूर, समस्त कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।