आज थाना न्यू शिमला क्षेत्राधिकार में रहने वाले एक वृद्ध वरिष्ठ जन श्री पवन बाली ने सूचना दी की उनकी पत्नी ………..
April 13th, 2020 | Post by :- | 180 Views

वृद्धजनो की सहायता व सेवा करना हमारे संस्कार व संस्कृति का अहम् हिस्सा रहा है। पूर्व काल में श्रवण कुमार द्वार अपने माता पिता की सेवा का किस्सा अविस्मरणीय है।

वे वृद्ध लोग धन्य है जिनके पास श्रवण कुमार जैसी संतान है । लेकिन वर्तमान में हालात एसे है कि कुछ लोगो के माता पिता लॉकडाउन की वजह से अकेले रह गये है, और बच्चे दूसरी जगहो पर फंसे है। एसे में इन वृद्ध जनो व वरिष्ठ नागरिको को घर की आवश्यक चीजो व अपनी दवाइयों इत्यादि को लाना मुश्किल काम है।

ऐसी स्थिति में पुलिस भी श्रवण कुमार बनकर वृद्ध जनो की सहायता कर रही है।


आज थाना न्यू शिमला क्षेत्राधिकार में रहने वाले एक वृद्ध वरिष्ठ जन श्री पवन बाली ने सूचना दी की उनकी पत्नी नलिनी बाली की जरूरी दवाईयां मुम्बई से आ रही है। जो पार्सल में लक्कड बाजार में आनी है , वे लाकडाउन की वजह से बाहर नही जा सकते है और न ही उनके घर में इस समय कोई और है जिसे दवाई लाने भेजा जा सके। इस पर हालात व स्थिति देखते हुए तुरंत थाना प्रभारी लक्ष्मण ठाकुर ने स्वयं अपनी टीम के साथ दवाइयों का पार्सल प्राप्त करके, उक्त वृद्ध जन के घर सैक्टर 03 जाकर उनके हवाले किया साथ ही निस्वार्थ भाव से कछ फल भी दिये। श्री पवन बाली ने सहायता के लिये पुलिस का हृदय से आभार व्यक्त किया ।

निश्चय ही पुलिस की छवि सख्त मिजाज हो सकती है लेकिन जरूरत मंदो व वृद्धजनो की सहायता करने में थाना न्यू शिमला टीम हर संभव मदद करने के लिये प्रेरित है।
यदि थाना क्षेत्राधिकार में कोई भी वरिष्ठ व वृद्ध जन है जिसे पुलिस से किसी भी प्रकार की सहयता की आवश्यकता है । नि:संकोच पुलिस को सूचित करें आपकी हर संभव सहायता करना थाना न्यू शिमला टीम का सौभाग्य होगा।

पुलिस थाना न्यू शिमला।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।