New Year के जश्न के लिए शिमला-मनाली में टूरिस्ट का सैलाब, नए साल पर होगी बर्फबारी
December 31st, 2019 | Post by :- | 162 Views

शिमला/मनाली. हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर नए साल मनाने के लिए सैलानियों की भीड़ उमड़ी है. शिमला, मनाली, डलहौजी समेत तमाम पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की भीड़ देखी जा रही है. आलम यह है कि इन स्थानों पर तिल धरने की जगह नहीं मिल रही है.
नए साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल में अधिकांश पर्यटन स्थल सैलानियों से पैक हैं. भारी तादाद में सैलानी शिमला, मनाली, डलहौजी, धर्मशाला और कसौली पहुंचें हैं. नए साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल में अधिकांश पर्यटन स्थल सैलानियों से पैक हैं. भारी तादाद में सैलानी शिमला, मनाली, डलहौजी, धर्मशाला और कसौली पहुंचें हैं.
नए साल का जश्न मनाने के लिए हिमाचल में अधिकांश पर्यटन स्थल सैलानियों से पैक हैं. भारी तादाद में सैलानी शिमला, मनाली, डलहौजी, धर्मशाला और कसौली पहुंचें हैं.


सरकारी और निजी होटलों में एक जनवरी तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है. होटलों में डीजे, डांस की विशेष पार्टियों का आयोजन भी नए साल की पूर्व संध्या पर रहेगा. सरकारी और निजी होटलों में एक जनवरी तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है. होटलों में डीजे, डांस की विशेष पार्टियों का आयोजन भी नए साल की पूर्व संध्या पर रहेगा.
सरकारी और निजी होटलों में एक जनवरी तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है. होटलों में डीजे, डांस की विशेष पार्टियों का आयोजन भी नए साल की पूर्व संध्या पर रहेगा.
एचपीटीडीसी के होटल हॉली डे होम, होटल पीटरहॉफ, होटल पाइन वुड बड़ोग, पैलेस होटल चायल, मनाली कांप्लेक्स, धर्मशाला कांप्लेक्स, डलहौजी कांप्लेक्स, क्लब हाउस और भागसू और पालमपुर कांप्लेक्स में मेहमानों के लिए विशेष पैकेज जारी किए गए हैं. एचपीटीडीसी के होटल हॉली डे होम, होटल पीटरहॉफ, होटल पाइन वुड बड़ोग, पैलेस होटल चायल, मनाली कांप्लेक्स, धर्मशाला कांप्लेक्स, डलहौजी कांप्लेक्स, क्लब हाउस और भागसू और पालमपुर कांप्लेक्स में मेहमानों के लिए विशेष पैकेज जारी किए गए हैं.


एचपीटीडीसी के होटल हॉली डे होम, होटल पीटरहॉफ, होटल पाइन वुड बड़ोग, पैलेस होटल चायल, मनाली कांप्लेक्स, धर्मशाला कांप्लेक्स, डलहौजी कांप्लेक्स, क्लब हाउस और भागसू और पालमपुर कांप्लेक्स में मेहमानों के लिए विशेष पैकेज जारी किए गए हैं.
शिमला में पुलिस ने सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं. अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है. एसपी शिमला ने बताया कि 400 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. शिमला के शोघी बैरियर और टूटीकंडी में एक हेल्प डेस्क बनाए गए हैं. साथ ही शरारती तत्वों, हुड़दंगियों और मनचलों से सख्ती से निपटा जाएगा. शिमला में पुलिस ने सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं. अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है. एसपी शिमला ने बताया कि 400 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. शिमला के शोघी बैरियर और टूटीकंडी में एक हेल्प डेस्क बनाए गए हैं. साथ ही शरारती तत्वों, हुड़दंगियों और मनचलों से सख्ती से निपटा जाएगा.
शिमला में पुलिस ने सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं. अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है. एसपी शिमला ने बताया कि 400 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. शिमला के शोघी बैरियर और टूटीकंडी में एक हेल्प डेस्क बनाए गए हैं. साथ ही शरारती तत्वों, हुड़दंगियों और मनचलों से सख्ती से निपटा जाएगा.
पर्यटन नगरी मनाली भी सजकर तैयार है. एचपीटीडीसी के डिप्टी जनरल मैनेजर अनिल तनेजा ने बताया कि इस बार कि क्रिसमस का सीजन काफी अच्छा गया है और न्यू ईयर के लिए भी पर्यटकों को ऑफर दिए जा रहे हैं. पर्यटन नगरी मनाली भी सजकर तैयार है. एचपीटीडीसी के डिप्टी जनरल मैनेजर अनिल तनेजा ने बताया कि इस बार कि क्रिसमस का सीजन काफी अच्छा गया है और न्यू ईयर के लिए भी पर्यटकों को ऑफर दिए जा रहे हैं.
पर्यटन नगरी मनाली भी सजकर तैयार है. एचपीटीडीसी के डिप्टी जनरल मैनेजर अनिल तनेजा ने बताया कि इस बार कि क्रिसमस का सीजन काफी अच्छा गया है और न्यू ईयर के लिए भी पर्यटकों को ऑफर दिए जा रहे हैं.
मनाली में दिसंबर में हुई भारी बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी ईजाफा हुआ है. इस बार न्यू ईयर के समय में भी पर्यटकों को मनाली में बर्फबारी के दीदार हो सकते हैं. मनाली में दिसंबर में हुई भारी बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी ईजाफा हुआ है. इस बार न्यू ईयर के समय में भी पर्यटकों को मनाली में बर्फबारी के दीदार हो सकते हैं.
मनाली में दिसंबर में हुई भारी बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी ईजाफा हुआ है. इस बार न्यू ईयर के समय में भी पर्यटकों को मनाली में बर्फबारी के दीदार हो सकते हैं.
मनाली के स्थानीय कारोबारी सतीश सूद का कहना है कि मनाली में हुई बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में भारी ईजाफा हुआ है. न्यू ईयर के जश्न के लिए भी भारी संख्या में सैलानी मनाली पंहुच रहे हैं. मनाली के स्थानीय कारोबारी सतीश सूद का कहना है कि मनाली में हुई बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में भारी ईजाफा हुआ है. न्यू ईयर के जश्न के लिए भी भारी संख्या में सैलानी मनाली पंहुच रहे हैं.
मनाली के स्थानीय कारोबारी सतीश सूद का कहना है कि मनाली में हुई बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में भारी ईजाफा हुआ है. न्यू ईयर के जश्न के लिए भी भारी संख्या में सैलानी मनाली पंहुच रहे हैं.
हिमाचल में नए साल पर बर्फबारी की उम्मीद है. मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 31 दिसंबर को पहाड़ी और मध्य पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. हिमाचल में नए साल पर बर्फबारी की उम्मीद है. मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 31 दिसंबर को पहाड़ी और मध्य पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है.
हिमाचल में नए साल पर बर्फबारी की उम्मीद है. मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 31 दिसंबर को पहाड़ी और मध्य पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. एक से चार जनवरी तक सूबे में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. इसी उम्मीद के साथ सैलानियों ने पहाड़ों का रुख किया है. वहीं, एक से चार जनवरी तक सूबे में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. इसी उम्मीद के साथ सैलानियों ने पहाड़ों का रुख किया है.
वहीं, एक से चार जनवरी तक सूबे में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. इसी उम्मीद के साथ सैलानियों ने पहाड़ों का रुख किया है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।