उत्तराखंड में चौपट पर्यटन को पर्यटकों की आमद ने दिया सहारा #news4
November 7th, 2021 | Post by :- | 104 Views

नैनीताल। आपदा के बाद उत्तराखंड में खासकर कुमाऊ मंडल पर्यटन को बहुत बड़ा धक्का लगा था। आपदा के बाद सभी बुकिंग रद्द हो गई थी, लेकिन दीपावली के वीकेंड में हालात सुधरते नजर आ रहे हैं। दीपावली के बाद वीकेंड पर देशभर के पर्यटकों का रुख करने से नैनीताल, भीमताल, मुक्तेश्वर समेत आसपास के पर्यटक स्थलों में रौनक दिख रही है।
पर्यटक हिमालय दर्शन, स्नो व्यू समेत विभिन्न पर्यटक स्थलों का तो मजा ले ही रहे हैं गुनगुनी धुप में नौकायन का भी मजा ले रहे हैं। पर्यटकों की बढ़ती आमद की गवाह फ्लैट्स पर स्थित पार्किंग भी दे रही है।पर्यटकों का कहना है कि बीते दिनों महानगरों में पटाखों के कारण जो दमघोंटू माहौल से धुंध लगी हुई है, जो स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक है इसी से निजात पाने को उन्होंने पहाड़ को चुना।

दीपावली से पहले सभी होटल 90 फीसदी तक बुक हो गए थे। वीकेंड के दौरान नैनीताल में दिनभर जाम की स्थिति बन जाने से पुलिस के लिए यह सिरदर्द बन गई है। पर्यटकों से सूने पड़े इन क्षेत्रों में अब पर्यटकों की चहलपहल बढ़ने से कारोबारियों को सहारा मिला है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।