शिमला में पर्यटकों व होटल कर्मचारियों में मारपीट, हाकी, डंडों व राड से हमला #news4
October 31st, 2021 | Post by :- | 188 Views

शिमला : राजधानी शिमला में जन्मदिन मनाने आए दिल्ली के पर्यटकों और होटल स्टाफ के बीच झड़प हो गई। मामला रविवार दोपहर के समय पेश आया। बिल को लेकर हुई इस मारपीट में हाकी, डंडे और राड से एक-दूसरे पर हमला किया गया। इसमें तीन पर्यटक और तीन होटल कर्मचारियों को चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में ले जाया गया। मामला छोटा शिमला थाना के तहत पडऩे वाले ङ्क्षटबर हाउस के समीप एक निजी होटल का है।

पर्यटकों ने होटल का कमरा बुक किया था। चेकआउट के समय उन्होंने होटल में रुकने का बिल मांगा। दोनों के बीच इसको लेकर कुछ विवाद हुआ, जिसके बाद होटल स्टाफ और पर्यटकों के बीच बहसबाजी शुरू हो गई। पहले नोक झोंक होने के बाद सड़क पर ही दोनों गुटों में मारपीट शुरू हो गई।

पुलिस के अनुसार, पांच पर्यटक जिनमें तीन लड़कियां और दो लड़के शामिल थे दिल्ली से शिमला जन्मदिन मनाने आए थे। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हमला करने का आरोप भी लगाया है। आरोप है कि पर्यटकों ने हाकी और राड से होटल कर्मचारियों पर हमला किया। जवाब में होटल स्टाफ ने भी हथियारों से पर्यटकों पर हमला किया। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और मामला शांत करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पावर कट की वजह से किया था चार्जेज देने से इंकार

रविवार को इलाके में सुबह से शाम तक का पावर कट था। ऐसे में पर्यटकों को आधा दिन बिजली की सुविधा नहीं मिल पाई जब पर्यटक काउंटर पर बिल देने पहुंचे तो पर्यटकों ने बिजली चार्जेज देने से साफ इंकार कर दिया। पर्यटकों ने कहा कि वह बिजली व कुछ अन्य चीजों का बिल नहीं पे करेंगे जिसके बाद होटल कर्मचारियों और पर्यटकों के बीच बहस शुरू हो गई। होटल कर्मचारियों का आरोप है कि पर्यटकों ने उनके साथ बदतमीजी की और गाली गलौज भी की जिसके बाद दोनों तरफ से बहसबाजी शुरू हुई। मौके पर पुलिस कर्मचारियों के सामने भी दोनों पक्ष आपस में लड़ते नजर आए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।