पर्यटन स्थल सोलंगनाला में कड़ाके की ठंड के बीच पर्यटक ले रहे पैराग्लाइडिंग का आनंद।
December 28th, 2019 | Post by :- | 176 Views

हिमाचल प्रदेश के पर्यटन नगरी मनाली में ठंड अपने चरम पर है. घाटियों में मौसम के सुहाने होते ही यहां पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी है. इसी क्रम में पर्यटन स्थल सोलंगनाला पहुंचे पर्यटक यहां की खूबसूरत वादियों के बीच पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा रहे हैं. पर्यटकों की हमेशा से पंसदीदा जगह सोलंगनाला रहा है.
दिन के समय तापमान में हल्की बढ़ोतरी
बता दें कि घाटी में सुबह-शाम तापमान माइनस में जा रहा है, वहीं दिन के समय तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो रही है. घाटी में बीते दिनों हुई जमकर बर्फबारी ने ठंड में और इजाफा कर दिया है, जिससे घाटी के बाशिंदों का सुबह के समय घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. घाटी में बढ़ रही इस ठंड ने जहां एक ओर घाटी के लोगों की दिक्कतों को बढ़ा दिया है, वहीं दूसरी तरफ पर्यटक इस ठंड का लुत्फ लेने के लिए भारी संख्या में मनाली पहुंच रहे हैं.
पर्यटकों से गुलजार हो रहा मनाली
उमड़ रही पर्यटकों की भीड़ से जहां पर्यटन नगरी मनाली गुलजार हो गई है, वहीं मनाली के साथ लगे पर्यटन स्थलों में भी पर्यटक खूब मस्ती करते हुए दिखाई दे रहे हैं. बात अगर पर्यटन स्थल सोलंगनाला की करें तो यह स्थान हमेशा से ही पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक रहा है. इन दिनों यहां पर पर्यटकों की खासी भीड़ देखने को मिल रही है. पर्यटक यहां पर पहुंचकर बर्फ के बीच खूब अटखेलियां कर रहे हैं. साथ ही साहसिक गतिविधियों जैसे पैराग्लाइडिंग का भी जमकर लुत्फ ले रहे हैं
बर्फ से ढके पहाड़ पर्यटकों को अपनी तरफ कर रहे आकर्षित बर्फ से ढके पहाड़ पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं. मनाली घूमने आए पर्यटकों का कहना है कि उन्हें यहां पर आकर काफी अच्छा लग रहा है. इस दौरान उन्होंने पहली बार पैराग्लाइडिंग की और काफी डर भी लगा, लेकिन एक अलग तरह का अनुभव भी रहा.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।