मनाली-रोहतांग मार्ग पर भूस्खलन, बर्फ के दीदार करने जा रहे पर्यटक बाल-बाल बचे #news4
October 13th, 2022 | Post by :- | 102 Views

पतलीकूहल : मनाली-रोहतांग मार्ग पर राहनीनाला के पास पहाड़ी टूटने से मार्ग 2 घंटे अवरुद्ध रहा। सुबह साढ़े 10 बजे जब यह हादसा हुआ तो पर्यटक बर्फ के दीदार को रोहतांग जा रहे थे। पर्यटक भाग्यशाली रहे कि जब यह चट्टान टूटी तो कोई भी पर्यटक वाहन सड़क में नहीं था। चट्टान टूटने से बीआरओ की सड़क क्षतिग्रस्त हुई है, लेकिन कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। हालांकि अभी पर्यटक वाहन मढ़ी से रोहतांग जा ही रहे थे, लेकिन हादसा होने से पहले 8-10 पर्यटक वाहन रोहतांग सुरक्षित पहुंच गए थे। सड़क अवरुद्ध होने से दोनों ओर पर्यटक वाहन फंस गए हैं। मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना मिलते ही बीआरओ मौके पर पहुंचा और सड़क बहाली का कार्य शुरु किया। लगभग 2 घंटे बाद बीआरओ ने सड़क बहाल कर ट्रैफिक को सुचारू किया। अटल टनल बनने के बाद बीआरओ की गतिविधियां रोहतांग की ओर कम हो गई हैं। वाहन चालक शिवा व रॉक ने बताया कि जिस समय चट्टान गिरी उस समय कोई वाहन सड़क में नहीं था। अन्यथा जानी नुक्सान हो सकता है। उन्होंने बताया कि 4-5 पर्यटक वाहन रोहतांग पहुंच गए थे। सड़क बंद होने से पर्यटक वाहन राहनीनाला के आर पार फंस गए हैं।

मौसम देखकर ही रोहतांग दर्रे का रुख करें पर्यटक : एसडीएम 
बीआरओ अधिकारी ने बताया कि पर्यटकों की आवाजाही को देखते हुए रोहतांग मार्ग पर ट्रैफिक सुचारू रखने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीआरओ इस मार्ग पर शेष रहे कार्य को अंजाम दे रहा है ताकि पर्यटकों के सफर को सुगम बनाया जाए। एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर ने पर्यटकों व वाहन चालकों से आग्रह किया कि मौसम की परिस्थितियों को देखकर ही रोहतांग दर्रे का रुख करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।